ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

रेलवे अधिकारी ठेका दिलाने के लिए लिया रिश्वत, CBI ने जाल बिछाकर दबोचा

लखनऊ: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जाल बिछाकर रेलवे के एक अधिकारी को 80 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था, लेकिन जब केन्द्रीय जांच ब्यूरो का अधिकारियों की टीम ने इस भ्रष्ट अधिकारी के घर की तलाशी ली, तो उसके घर से 32 लाख रुपये नकद बरामद हुए। इतनी ही नहीं सीबीआई को तमाम महत्वपूर्ण दस्तावेजों और कई डिजिटल उपकरणों को बरामद किया है। सीबीआई ने इस भ्रष्ट अधिकारी के साथ-साथ दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

CBI arrests two railway officials for graft | Lucknow News - Times of India
रेलवे अधिकारी ठेका दिलाने के लिए लिया रिश्वत, CBI ने जाल बिछाकर दबोचा

उत्तर रेलवे के लखनऊ में तैनात उप मुख्य सामग्री प्रबंधक (कैरिज और वैगन) आलोक मिश्रा के खिलाफ एक रेलवे ठेकेदार ने शिकायत दर्ज करायी थी कि वह 70 लाख के बिलों के भुगतान के लिए 80 हजार रुपये मांग रहा है। इस पर उसे रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाकर आलोक मिश्रा और उसके दो साथी अवनीश मिश्रा और मंजीत सिंह को पकड़ लिया गया। सीबीआई अधिकारी उस समय भौंचक्के रह गये , जब उप मुख्य सामग्री प्रबंधक के घर से 32.10 लाख की नकदी बरामद हुई। वह घर में इतना कैश होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका।

CBI Arrested Former Principal Chief Mechanical Engineer Of Railways For  Bribe ANN | रिश्वत का पैसा इकट्ठा करना पड़ा भारी, रेलवे के पूर्व प्रमुख  मुख्य मेकेनिकल इंजीनियर को ...
रेलवे अधिकारी ठेका दिलाने के लिए लिया रिश्वत, CBI ने जाल बिछाकर दबोचा

सीबीआई अधिकारियों को पता चला है कि आलोक मिश्रा उप मुख्य सामग्री प्रबंधक (कैरिज और वैगन) के पद पर तैनात है। वह रेलवे ठेकेदारों को ठेके देने और उनके द्वारा किये गये बिलों के भुगतान के लिए मोटा कमीशन वसूल करता था। मिश्रा के साथ किये गये दोनों लोग उसको रिश्वत और कमीशन के पैसे लेने के काम में सहयोग करते थे। भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किये गये लोगों से पूछताछ में कई और मामले सामने आने की उम्मीद है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button