ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Rajya Sabha Election Result: राज्यसभा चुनाव की 16 सीटों के नतीजे घोषित, भाजपा ने लहराया परचम

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव की 16 सीटों के नतीजे कल शुक्रवार देर रात घोषित हुआ, इनमें से 8 भाजपा, पांच कांग्रेस, एक-एक शिवसेना और एनसीपी बाकी सीटें भाजपा समर्थित निर्दलीय के खाते में गईं। भाजपा ने हरियाणा में कांग्रेस तो महाराष्ट्र में शिवसेना को तगड़ा झटका दिया है. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की फूट का सीधा फायदा भाजपा को हुआ। 

राजस्थान में कांग्रेस को 3 और बीजेपी को 1 सीट मिली है। राजस्थान में कांग्रेस नेता मुकल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी ने जीत दर्ज किए। बीजेपी की तरफ से घनश्याम तिवाड़ी ने जीत दर्ज की है। वहीं बीजेपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा को हार का सामना करना पड़ा । रिजल्ट के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ये जीत राजस्थान में कांग्रेस की एकजुटता का संदेश है।

ये भी पढ़े- Bhabi Ji Ghar Par Hai: Maldives में संस्कारी अंगूरी भाभी ने दिखाया अपना बोल्ड अंदाज़, दिलकश फोटोज़ देख नहीं हटा पाएंगे नज़रें!

उधर, कर्नाटक में भाजपा ने 3 और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज में कामयाब हुई । कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी ने राज्यसभा की चार सीटों पर हुए चुनाव में सभी तीन सीट जीत लीं, जिन पर उसने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। दूसरी ओर कांग्रेस को निराश हाथ लगी, क्योकिं कांग्रेस के खाते में केवल एक सीट आई, जिसने दो सीट पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। कर्नाटक में बीजेपी की ओर से निर्मला सीतारमण, जग्गेश और लहर सिंह चुनाव जीते, तो वहीं कांग्रेस की ओर से जयराम रमेश अपनी सीट कायम कर पायें.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button