ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

Rashifal 02 June 2022: इन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास, मिल सकती है ये गुड न्यूज़!

नई दिल्ली: आज का दिन बहुत शुभ माना जाता है, क्योंकि आज गुरुवार का दिन है और इस दिन विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है.जून का महीना कई लोगों का जीवन में ढ़ेर सारी खुशियां लेकर आयेगा वहीं कई लोगों के जीवन में कई बदलाव हो सकते है.इस महीने ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन के कारण कई राशि वालों को धन लाभ के योग बनेंगे. आइए जानते है आज के राशि अपडेट.

तुला राशि

मानसिक शांति के लिए किसी परोपकारी कार्य में भाग लें. मनोरंजन और विलासिता के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. अचानक प्राप्त कोई शुभ समाचार आपके उत्साह में वृद्धि करेगा. इसे परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने से आप उल्लास से भर जाएंगे. आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ आपका खराब रवैया आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ा सकता है. भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है. भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें. सेहत के मामले में आज से ही खान पान पर कंट्रोल करें, क्योंकि बढ़ता हुआ वजन तमाम रोगों को न्योता दे सकता है.

ये भी पढे़ं- अक्षय तृतीया से होती है भक्तों की हर मुराद पूरी, जाने अक्षय तृतीया के चमत्कारिक लाभ

मेष राशि

आज के दिन मेष राशि वालों को किसी तरह के वाद-विवाद में नहीं फंसना है, क्योंकि नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराने वाले हैं, अलर्ट रहें. काम अधिक करना पड़ रहा है और सैलरी कम है तो परेशान न हों, नए अवसर मिलेंगे. कारोबारी धन को लेकर सजग रहें, चोरी होने की आशंका है, ऐसे में सब पर महीन निगाह रखनी होगी. युवाओं पर अभिभावकों का दबाव रहेगा, अपेक्षाकृत काम समय पर समाप्त करके दें. भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा. शिवलिंग पर जल चढ़ाए. सेहत के मामले में हल्का फुल्का ही भोजन करें, अन्यथा पेट संबंधी दिक्कत हो सकती है.

मिथुन राशि

आज के दिन सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और  जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का मौका हाथ से जाने न दें. बॉस के बनाए गए नियमों का पूरी तरह से पालन करें, अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं जिससे आपको भविष्य में नुकसान होगा. व्यापारियों को ग्राहकों के सामने स्टाफ पर गुस्सा नहीं करना है, ऐसा करने से नुकसान अपना ही होगा. युवाओं को टेक्नोलॉजी में खुद को अपडेट करना चाहिए, जनरल नॉलेज भी पढ़े. पाचन तंत्र संबंधी गड़बड़ी की आशंका है, इसलिए जंक फूड और तली चीजों से परहेज करें. परिवार के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है, ऐसे में इसका लाभ उठाएं. आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा. हनुमान जी की पूजा करें.

वृष राशि

आज के दिन इस राशि के लोगों के लिए खुशखबरी प्राप्त होगी. करियर से रिलेटेड जो भी दिक्कतें थी वह अब ठीक होती नजर आ रही है. व्यापार में लाभ कमाने के लिए दिन अच्छा है, कुछ नया करने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को अपनी उच्च शिक्षा के लिए तैयारियों पर फोकस करना चाहिए. शिक्षा तो जितनी मिल जाए कम है. महिलाओं को हार्मोन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है लेकिन परेशान होने वाली कोई बात नहीं है. भाइयों से विवाद हो तो भी प्रेम से उसका निस्तारण करें. यदि विवाद न्यायालय में हो तो समझौते से इसका हल निकल सकता है. भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है. आज का दिन चने की दाल का दान करें.

वृश्चिक राशि

आज के दिन किसी काम में मन न लगे गुरु का ध्यान और उनके मार्गदर्शन को अपनाना होगा. सहकर्मियों और अधीनस्थों का बदला स्वभाव आपको परेशान करेगा, तो वहीं दूसरी ओर विदेश में नौकरी करने वालों पर काम का दबाव रहेगा. कपड़े का कारोबार करने वालों के लिए दिन अच्छा मुनाफा लेकर आने वाला है. जो युवा सैन्य विभाग में अपने करियर की तलाश कर रहे हैं, उन्हें इस दिशा में प्रयास जारी रखना चाहिए, सफलता अवश्य मिलेगी. हेल्थ के मामले में आज का दिन सामान्य रहने वाला है लेकिन किसी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं है. पिताजी से दिल की बात शेयर करें. आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा. योग प्राणायाम का अभ्यास करें.

कर्क राशि

आज के दिन अपनों से किसी बात को लेकर नाराजगी हो जाए तो  क्रोध न करें. नौकरी में उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, यदि विभागीय परीक्षाएं होती हैं तो उसमें बैठना चाहिए. फुटकर कारोबारियों के लिए मुनाफा हाथ लगेगा, तो वही बिक्री बढ़ाने के बारे में प्लान करना चाहिए. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा, उनके जो पाठ कमजोर हैं उन पर ध्यान देकर पढ़ना चाहिए. सेहत को देखते हुए शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखना होगा, इसके लिए आपको जीवनशैली में सुधार लाने की जरूरत है. जीवनसाथी की सेहत नरम रह सकती है, स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दें. वैसे परिवार में आज शांति रहने वाली है. आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें.

कन्या राशि

आज के दिन किसी के सामने दिखावा करने की जरूरत नहीं है. बॉस की बातों का गलत मतलब निकालते हुए गलतफहमी बिल्कुल नहीं पालनी है, यदि वह कुछ कहते हैं तो शांत रहें. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है किंतु इसका यह कतई मतलब नहीं है की वर्तमान में आपको कोशिश नहीं करनी है. खाने पीने का काम करने वाले सामान की गुणवत्ता पर नजर रखें, लोगों के स्वाद के साथ ही सेहत भी महत्वपूर्ण है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिनको बुखार है वह जांच करा लें, डेंगू होने की आशंका है. घर में यदि नवजात शिशु  है तो उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें.

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों का आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है. हालांकि आज आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा. नई नौकरी खोज रहे है तो सफलता मिलने की पूरी संभावना है. किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद कार्यों में आसानी देगा. घर में सुख शांति बनी रहेगी. परिवार के छोटे सदस्य आपकी मदद के लिए आएंगे. फिर भी रिश्तों में संतुलन बनाने की जरूरत है. भाग्य आज 76% आपका साथ देगा. पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं.

धनु राशि

मास के प्रारंभ में मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे.  चार जून से कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता का प्रभाव बढ़ेगा. 15 जून के बाद नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में वृद्धि होगी. मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है. परंतु कारोबार में सचेत रहें. कठिनाइयां आ सकती हैं. आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कुंभ राशि

आत्मविश्वास तो बना रहेगा. परंतु आत्मसंयत भी रहें.  व्यर्थ के क्रोध व वाद विवाद से बचें. चार जून से मन में सकारात्मकता का प्रभाव रहेगा. 18 जून से माता का सानिध्य मिल सकता है. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. 28 जून से कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भाग्‍य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा. सूर्य देवता को जल अर्पित करें.

मीन राशि  

धन में वृद्धि का योग बना है. लेकिन खर्चों पर इस महीने रोक नहीं लगा पाएगें. नए लोगों से मुलाकात होगी. इनसे लाभ भी प्राप्त करेंगे. दूसरों पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहेंगे. जून माह में ग्रहों का परिवर्तन बड़ा लाभ भी देकर जाएगा. युवाओं को गलत संगत से बचना होगा. भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है. जरूरतमंद लोगों की मदद करें.

मकर राशि

संयत रहें. धैर्यशीलता में कमी रहेगी. 16 जून के बाद कुछ कमी आ सकती है. परंतु सेहत का ध्यान रखें. चार जून से कारोबार में सुधार होगा. 18 जून के बाद शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे. संतान सुख में वृद्धि होगी. कला या संगीत में दिलचस्पी बढ़ सकती है. मास के अंत में संपत्ति में वृद्धि तथा आय के साधन बन सकते हैं. भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा. गणेशजी की पूजा और आराधना करें.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button