खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

T20 World Cup में Rishabh Pant और Dinesh Karthik ने बनाई जगह, इन खिलाड़ियों का किया पत्ता साफ

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है इसके बाद T20 सीरीज खेली जानी है और उसके बाद भारतीय टीम को जिंबाब्वे दौरे पर जाना है. फिर एशिया कप भी खेला जाना है. टी 20 विश्व कप से पहले इतनी सीरीज में भारतीय टीम का एक ही लक्ष्य है और वो है T20 विश्व कप के लिए बेहतर खिलाड़ियों की तलाश. ऐसे खिलाड़ियों की तलाश जो 15 साल बाद भारत को टी 20 क्रिकेट में चैंपियन बना सकें.

भारतीय टीम के लिए इस समय जो सबसे बड़ी चुनौती है वो है टीम के लिए दो सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर की तलाश. इसकी वजह ये है कि टीम इंडिया के पास बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) , ईशान किशन, दिनेश कार्तिक और संजू सैमसन विकल्प हैं.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी एंट्री से इस प्रतियोगिता को और दिलचस्प बना दिया है. अब चयनकर्ताओं के सामने यह मुश्किल है कि इन 4 विकल्पों में से किन दो खिलाड़ियों का चयन करें. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिग (Ricky Ponting) भारतीय चयनकर्ताओं की मुश्किल थोड़ी आसान की है और T20 विश्व कप के लिए दो श्रेष्ठ इंडियन विकेटकीपरों के नाम सुझाए हैं.

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि अगर उन्हें T 20 विश्व कप के लिए 2 भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों का चयन करना होगा तो मैं निश्चित रुप से ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक का चयन करुंगा. साथ ही पोंटिंग ने कहा कि वे अपनी टीम में ईशान किशन को मौका नहीं देंगे.

Ricky Ponting

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ऋषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि, मुझे पता है कि पंत की क्षमता क्या है और वह वनडे और टी 20 क्रिकेट में क्या कर सकता है. उन्होंने कहा कि पंत में टीम को अकेले दम मैच जीताने की क्षमता है. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में अपनी इस क्षमता का प्रदर्शन भी किया था. बता दें कि पंत IPL में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान हैं जबकि रिकी पोंटिंग हेड कोच हैं.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी जमकर तारीफ की है. पोंटिंग ने कहा कि दिनेश कार्तिक ने भी IPL और उसके बाद मिले मौकों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वे निश्चित रुप से पंत के साथ दूसरे विकेटकीपर के सबसे उत्तम विकल्प हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button