ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

Share Market Update: आज भी शेयर बाजार गुलज़ार, जानें कितने अंक चढ़ा सेंसेक्स-निफ्टी?

ग्लोबल बाजारों में जबरदस्त तेजी के बाद भारतीय बाजार भी बुधवार को तेजी के साथ खुले हैं। सेंसेक्स में 550 अंक जबकि निफ्टी में 200 से अधिक अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। आईटी और मेटल सेक्टर के शेयरों में जमकर खरीदारी के कारण बज़ार में यह हरियाली देखने को मिल रही है।

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार (20 जुलाई 2022) को ग्लोबल बाजारों से दमदार संकेत मिलने के बाद भारतीय बाजार भी मजबूती के साथ खुले हैं। बुधवार को सेंसेक्स 550 अंक ऊपर खुले वहीं निफ्टी 16500 के लेवल को पार कर गया है।

मंगलवार के दिन अमेरिकी बाजारों में शानदार तेजी देखने को मिली। डाओ जोंस 750 अंक उछलकर बंद हुआ। नैस्डैक में भी तीन फीसदी की तेजी दर्ज की गई। मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में FIIs ने कैश में 967 करोड़ रुपए की खरीदारी की जबकि DIIS ने कल नकद में 101 करोड़ रुपए की खरीदारी की।

ये भी पढ़ें- Apple ने M2 Pro Mackbook लॉन्च करने की बनाई योजना, जानें कब से कर सकेंगे बुकिंग

वहीं बुधवार के कारोबारी दिन में आईटी, मेटल, बैंकिंग और ऑटो समेत सभी सेक्टर्स में खरीदारी से बाजार में मजबूती दिख रही है। बुधवार को सेंसेक्स 718 अंक उछलकर 55,486.12 के स्तर पर खुला है, जबकि निफ्टी 222 अंकों की बढ़त के साथ 16,562.80 के स्तर पर खुला है। सेंसेक्स में सबसे ज्यादा रिलायंस के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले 79.955 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button