खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

T20 टीम में नहीं होंगे Shikhar Dhawan, युवा खिलाड़ियों पर है सिलेक्टर्स की होगी नज़र

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कमान संभालने के बाद से ही भारतीय कप्तान शिखर धवन को अपने बल्ले से अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखने का दिन नहीं था। त्रिनिदाद में जीत के लिए 312 का पीछा करने के लिए तैयार, भारत ने अपने कप्तान को जल्दी ही खो दिया। पहले वनडे में शिखर धवन ने 97 रन की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद शिखर धवन के लिए टी20 टीम में वापसी का रास्ता बनता हुआ नहीं दिख रहा है।

पूर्व सिलेक्टर सबा करीम का मानना है कि अब शिखर धवन टी20 क्रिकेट में टीम प्लान का हिस्सा नहीं है। इसके बावजूद शिखर धवन के लिए टी20 टीम में वापसी का रास्ता बनता हुआ नहीं दिख रहा है। पूर्व सिलेक्टर सबा करीम का मानना है कि अब शिखर धवन टी20 क्रिकेट में टीम प्लान का हिस्सा नहीं है। वेस्टइंडीज ने अपने 100वें वनडे में शाई होप के बल्ले से 115 रन बनाकर 311 रन बनाए।

उन्होंने मेयर्स के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। विंडीज ने इसके बाद दो तेज विकेट शमर ब्रूक्स (35) और ब्रैंडन किंग को खो दिया क्योंकि भारत ने वापसी की। निकोलस पूरन (77) ने फिर 117 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को 300 के करीब पहुंचाने में मदद की। आखिरकार, मेजबान टीम 311/6 के साथ समाप्त हुई।

मुश्किल लक्ष्य हुआ आसान

सबा करीम ने कहा, ”शिखर धवन ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार परफॉर्म कर रहे हैं, रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह उनकी भूमिका भी महत्वपूर्ण हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन की साझेदारी के चलते ही मुश्किल लक्ष्य आसान हो जाते हैं। ”

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में धवन और शिखर गिल के बीच पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी के चलते इंडिया 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर पाया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button