ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

सपा नेता आजम खान ने ली विधायक पद की शपथ, जेल में रहते बने थे विधायक

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने अब विधायक पद की शपथ ली है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें शपथ दिलायी। सीतापुर जेल में बंद रहने के कारण वे अब तक विधायक पद की शपथ नहीं ले सके थे। उन्होने जेल में रहते हुए ही रामपुर सदर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीता था। आजम 10 बार के विधायक हैं और उनकी गिनती पार्टी में दिग्गत नेताओं में होती है। वे पिछले सप्ताह ही करीब 27 माह बाद जेल से रिहा हुए हैं। आजम खान के खिलाफ विभिन्न आरोपों में 89 मामले दर्ज हैं।

आईएएस अधिकारी डीपी सिंह सहित 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

आज से यूपी विधानसभा का सत्र शुरु हुआ है और आजम खान विधानसभा सत्र में भाग लेने लखनऊ पहुंचे हैं। लेकिन सत्र में भाग लेने से पहले उनका विधायक पद की शपथ लेना आवश्यक था। इससे पूर्व आजम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव से नाराजगी के सवाल पर कहा कि वे उनसे नाराज नहीं हैं। यदि अखिलेश उनसे मिलने आते हैं तो उनका स्वागत है। हालांकि मीडिया के समक्ष उनका दर्द भी छलका।

SP leader Azam Khan took oath as MLA

आजम खान ने कहा कि उनके खिलाफ बहुत सारे झूठे मुकदमे दर्ज किये गये हैं। इनमें से अधिकांश मामले उनके अपने लोगों द्वारा ही दर्ज कराये गये, जो बहुत तकलीफ़देह है। हालांकि उन्होने किसी पर भी नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनके गृह नगर रामपुर के लोगों द्वारा उनकी खुली मुख़ाफत से वे काफी परेशान हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button