ट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

Stock Market Today : 3 दिनों की तेजी के बाद शेयर बाजार में गिरावट, इन कंपनियों में लगाए पैसा मिल सकता है मोटा पैसा!

नई दिल्ली: आज कल हर कोई अमीर बनने के आसार तरीके ढ़ूढ रहा है. अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो और कहीं निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए सही समय आ गया है. अच्छी कमाई करने के लिए उन्हें आईटी और हेल्थकेयर से जुड़ी कंपनियों में पैसा इन्वेस्ट करना चाहिए. आने वाले वक्त में इन कंपनियों का भविष्य उज्जवल है. ऐसे में उन्हें लंबी अवधि में इन निवेश पर काफी फायदा होगा.

करीब 3 महीने बाद अमेरिका अपनी तकनीकी मंदी के दौर से काफी हद तक बाहर आ जाएगा. उसके बाद छोटी और मध्यम अवधि में निवेश के लिए अवसर बढ़ने शुरू हो जाएंगे.   

ये भी पढ़ें- आज का राशिफल: इन राशिवालों के लव लाइफ में आ सकती है दिक्कत, जानिए किन जातकों को मिलेगा बिजनेस में लाभ ?

भारतीय शेयर बाजार ने इस हफ्ते 3 दिनों तक काफी तेजी दिखाई, लेकिन आज गुरुवार को यह लगभग फ्लैट खुला है. शुरुआती 20 मिनट के कारोबार में सेंसेक्स लगभग 20 अंक नीचे है तो निफ्टी पूरी तरह फ्लैट है. हालांकि एक्‍सपर्ट का अनुमान है कि आज भी शेयर बाजार में तेजी दिखनी चाहिए. आज वीकली एक्सपाइरी के दिन बाजार लाल निशान में खुले हैं. बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स लगभग 50 अंकों की गिरावट के साथ 55350 के आस-पास ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी लगभग 10 अंकों की गिरावट के साथ 16,500 के ऊपर है. हालांकि बाजार लाल निशान में खुलने के बाद लगातार ऊपर की तरफ जा रहे है.

बिटकॉइन और इथेरियम समेत लगभग तमाम बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज़ आज लाल निशान में ट्रेड कर रही हैं. टॉप 20 में शामिल कई ऐसी क्रिप्टोकरेंसीज़ हैं, जिनमें 10 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. पॉलिगॉन 14 प्रतिशत गिरा है. ग्‍लोबल मार्केट में आई बड़ी गिरावट के कारण आज भारतीय वायदा बाजार में सोना फरवरी के बाद सबसे निचले स्‍तर पर चला गया है. मार्च में तेजी आने के बाद से पहले बार सोने की कीमतें 50 हजार से नीचे उतरी हैं. चांदी में भी आज 500 रुपये के करीब गिरावट दिख रही है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button