खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Jasprit Bumrah T20 World Cup 2022: भारतीय कप्तान और कोच Rahul Dravid की बढ़ी मुश्किल, Jasprit Bumrah का कौन होगा रिप्लेसमेंट?

Jasprit Bumrah T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के कारण BCCI सूत्रों के अनुसार T20 world Cup 2022 से बाहर हो गए हैं. समाचार एजेंसी PTI ने गुरुवार को बीसीसीआई के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि बुमराह का टूर्नामेंट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा नुकसान है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (Jasprit Bumrah T20 World Cup 2022) 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है इस टूर्नामेंट में 16 देश हिस्सा ले रहे है।

बुमराह के टीम से बाहर होने का मतलब स्टैंडबाय पर दो तेज गेंदबाजों में से एक, मोहम्मद शमी या दीपक चाहर को मौका मिलेगा. अब ये देखना बेहद दिलचस्प होने वाला है कि कप्तान और कोच अनुभव पर भरोसा जताएंगे या युवा टैलेंट को देखेंगे।

बुमराह की जगह कौन?

खबरों के अनुसार जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप (Jasprit Bumrah T20 World Cup 2022) का हिस्सा अब नहीं होंगे लेकिन अब सवाल यह है कि कौन सा ऐसा गेंदबाज होगा जो इस दिग्गज गेंदबाज की जगह लेगा. कोच और कप्तान को बुमराह का रिप्लेसमेंट खोजना होगा । चलिए जानते हैं उन प्लेयर्स के बारे में जो बुमराह का जगह ले सकते हैं. दिलचस्प होगा कि बुमराह की जगह किस प्लेयर को स्क्वॉड में शामिल किया जाता है.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के कारण टीम से बाहर

मोहम्मद शमी

भारतीय तेज और शानदार गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप में स्टैंड बाय खिलाड़ियों में रखा गया था. शमी के टीम में न चुने जाने पर टीम मैनेजमेंट पर कई सवाल भी उठाए गए थे. इस बीच शमी कोविड-19 का शिकार हुए लेकिन अब वो पुरी तरह से सही हो चुके हैं. ऐसे में क्या कप्तान और कोच शमी के अनुभव को मौका देते है या फिर किसी और खिलाड़ी पर भरोसा दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें: IND VS SA 1st T20: पहले टी20 में South Africa के छूटे पसीने, एकतरफा मैच खेल टीम इंडिया ने 1-0 से बनाई बढ़त

भारतीय तेज और शानदार गेंदबाज मोहम्मद शमी

दीपक चाहर

भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर स्टैंड बाय चुना गया था. दीपक चाहर एशिया कप में भी स्टैंडबाय थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस गेंदबाज ने कहर बरपाया और भारत के लिए एक आसान जीत दर्ज की. ऐसे में शमी के बाद दीपक चाहर ही वो गेंदबाज हैं जो बुमराह की कमी पुरी करने का दमखम रखते हैं.

तेज गेंदबाज दीपक चाहर

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल (VC), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (WK), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंड बाय: श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button