खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

Team India New Jersey: 15 साल के टी20 वर्ल्डकप में इतनी बार बदली टीम इंडिया की जर्सी!

टी20 वर्ल्डकप( T20 WorldCup) को शुरु होने में अब 1 महीने से भी कम का समय बचा है। वर्ल्डकप 2022 16 सितंबर से शुरू होगा। सारे टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 का भी अनाउंसमेंट कर दिया है। सभी टीम अपनी अपनी तैयारी में डटकर लग गई है। कल से होने वाले टी20 सीरीज के लिए भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम मोहाली पहुंच गई है। टी20 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। इसी के साथ टीम इंडिया की नई जर्सी (Team India New Jersey) भी देखने को मिलेगी।

अगले महीने से होने वाले वर्ल्डकप में टीम इंडिया एक बार फिर अपने नए अंदाज़ में यानि नए जर्सी (Team India New Jersey) में नज़र आने वाले है। टीम इंडिया की नई जर्सी कल यानि 18 सितंबर को ही सबके सामने आई है। 15 साल से हो रहे वर्ल्डकप में ये 7वीं बार है जब टीम इंडिया की जर्सी चेंज हुई है।

साल 2022

इस साल यानि 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप (T20 WorldCup) में टीम इंडिया नए जर्सी (Team India New Jersey) के साथ नए लुक और नई तैयारी में नज़र आयेगी। 18 सितंबर को बीसीसीआई ने मेगा इवेंट में ये लॉन्च किया। बीसीसीआई ने नई जर्सी को ट्वीट कर लिखा- वन ब्लू जर्सी। नई जर्सी के कंधे और आस्तीन पर गहरे नीले रंग क्यू डिजाइन है और बाकी जगह हल्के नीले रंग का। जर्सी के बाईं तरफ एक छोटा सा डिजाइन भी है।

आई देखते है कब किस रंग के जर्सी में टीम इंडिया आई थी नज़र।

सबसे पहले साल 2007 यानि पहले टी20 वर्ल्डकप (T20 WorldCup) में टीम इंडिया की जर्सी का रंग आसमानी था। और इस साल इंडिया ने वर्ल्डकप की ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। ये जर्सी हमारी टीम इंडिया के लिए बहुत लकी साबित हुई थी।

साल 2009 में फिर टीम इंडिया (Team India) गहरे नीले रंग की जर्सी में नज़र आई थी। इस साल भारत को दूसरे ग्रुप राउंड में तीन मुकाबले हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

2010 में भी टीम इंडिया (Team India) 2009 वाली ही जर्सी में नज़र आई थी। इस साल टीम इण्डिया पहले दोनों मैच जीतकर आगे है फिर दूसरे राउंड के तीनों मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

2012 में हुए वर्ल्डकप की जर्सी भी वैसी ही थी गहरे नीले रंग की और उसपर भारतीय तिरंगे का डिजाइन बना था। इस बार भी भारतीय टीम (Team India) को बाहर का रास्ता देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Kumbhalghar Fort: China के बाद यहां पाई जाती है दुनिया की दूसरी लंबी दीवार? जानिए क्या है पीछे की दिलचस्प कहानी?

2014 में जर्सी के बदलाव के साथ टीम इंडिया की परफॉर्मेंस में भी बदलाव दिखा था। इस बार की जर्सी कुछ हद तक पहले जैसी ही थी बस भारतीय ध्वज के रंगों का पैटर्न कंधों पर बना हुआ था। इस बार टीम इंडिया फाइनल तक गई थी लेकिन श्रीलंका ने ट्रॉफी पर अपना लिख लिया था।

2016 में टीम की नीली जर्सी पर लाल और नारंगी रंग के मिक्सचर का डिजाइन बना हुआ था। ये जर्सी नाइक ब्रांड ने लॉन्च की थी और जर्सी पर उसके ब्रांड का निशान भी था।

इसके बाद 2021 में जर्सी नए अंदाज़ में दिखी। उस वक्त जर्सी गहरे नीले रंग में थी लेकिन उसपर हल्के नीले रंग का भी टच था। पिछले साल के जर्सी को एमपीएल स्पोर्ट्स ने लॉन्च किया था।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button