ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Jammu Kashmir:भद्रवाह की मस्जिद से मौलाना की नफरत भरी बयानबाजी से तनाव, इलाके में कर्फ्यू के साथ इंटरनेट सेवाएं भी बंद

भद्रवाह (जम्मू कश्मीर): भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट में कथित तौर पर पैगाम्बर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में भद्रवाह में एक मस्जिद के मौलाना ने सैंकड़ों लोगों की उपस्थिति में नफरत भरी बयानबाजी की। मौलाना की दूसरे धर्म के लोगों के खिलाफ नफरत भरी बयानबाजी सोशल मीडिया पर वायरल होने पर वहां भारी तनाव पैदा हो गया।

भद्रवाह में तनाव के माहौल को देखते हुए प्रशासन ने हालात की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू लगाकर इंटरनेट सेवाओ बंद कर दी हैं और इलाके में शांति बनाये रखने के लिए सेना को तैनात कर दिया गया। इसके साथ ही मस्जिद के मौलवी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Violence:जुमे की नमाज को लेकर यूपी में हाई अलर्ट,कानपुर में धारा 144 लागू, संवेदनशील शहरों में विशेष सुरक्षा प्रबंध

इससे पहले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अमर्यादित भाषा में नारेबाजी करके नूपूर शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए प्रदर्शन किये गये, जिसमें बड़ी संख्या में महिला और बच्चों ने भी भाग लिया था। इन प्रदर्शन से मुस्लिम समुदाय ने जम्मू कश्मीर के हिन्दू अल्पसंख्यकों के प्रति सामाजिक द्वेष फैलाने का काम किया था। यहां तक की मौलाना ने नूपूर की गर्दन काटने तक की धमकी दे डाली थी। इससे जम्मू कश्मीर के जनपद भद्रवाह और डोडा में तनाव हो गया।

जिला प्रशासन द्वारा निषेधाज्ञा लागू किये जाने के बावजूद वहां धरने प्रदर्शन किये जा रहे हैं। आज जुमे की नमाज होने के कारण किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने की आशंका के चलते वहां कर्फ्यू लगाकर इंटरनेट सेवाओ बंद किया गया है। भद्रवाह के एसएसपी अब्दुल कय्यूम ने लोगों से क्षेत्र में अमन-चमन बनाये रखने की अपील की है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button