खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

फिर MS Dhoni पर उठे सवाल! Virender Sehwag का बड़ा खुलासा, 2011 वर्ल्ड कप से जुड़ा है नाता

नई दिल्ली: भारत के महान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को कौन नहीं जानता होगा। हर क्रिकेट प्रेमी के जुबान पर इस खिलाड़ी का नाम क्रिकेट मैच देखने के बाद आ ही जाता है। इस खिलाड़ी में वो प्रतिभा थी की किसी भी मैच को अपने दम पर जीत दिला देता था। वीरेंद्र सहवाग आज फिर एक बार सुर्खियों में बने हैं। उन्होने क्रिकेट को अलविदा कई कारणों से किया।

Virender Sehwag

सहवाग ने एक बार फिर खुलासा किया है कि वो साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संन्यास लेने के लिए सोचा था। इसका वजह उन्होनें MS Dhoni को बताया। सहवाग का कुछ मैचों में बल्ला नहीं चला जिसके कारण कप्तान धोनी नें उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था। सहवाग नें बताया कि मैने संन्यास लेने का पूरा मन बना लिया था लेकिन सचिन तेंदुलकर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वनडे से संन्यास लेने की घोषणा करने से रोक दिया था।

Virender Sehwag

सहवाग ने उस त्रिकोणीय सीरीज के पहले चार मैचों में 6, 33, 11 और 14 रन बनाए थे। जिसके कारण धोनी ने प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। भारत उस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। सहवाग 2011 में वनडे विश्व कप विजेता टीम के भी हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें- जानें कौन है वो चार खिलाड़ी जिन्होंने IPLके ओपनिंग मैच में ही खेली है लंबी पारी ?

सहवाग ने यह बात तब लोगों को बताया जब उनसे पूछा गया कि क्या विराट कोहली को खराब फॉम से उभरने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहिए। फिर सहवाग ने बताया कि मैने फिर टेस्ट सीरीज में वापसी कर 150 रन जड़े। सहवाग ने क्रिकबज शो ‘मैच पार्टी’ पर कहा, ‘एमएस धोनी ने मुझे प्लेइंग इलेवन से हटा दिया तो मेरे दिमाग में वनडे क्रिकेट छोड़ने का ख्याल आया। मैंने सोचा कि मैं केवल टेस्ट क्रिकेट खेलूंगा

Virender Sehwag

उन्होंने सचिन से मिली सलाह का जिक्र करते हुए कहा, ‘सचिन तेंदुलकर ने मुझे उस समय रोका। उन्होंने कहा यह आपके जीवन का एक बुरा दौर है। बस रुको, इस दौरे के बाद घर वापस जाओ, सोचो और फिर तय करो कि आगे क्या करना है। सौभाग्य से उस समय मैंने अपनी संन्यास की घोषणा नहीं की।”

Virender Sehwag

सहवाग ने सचिन के समझाने का जिक्र करते हुए बताया कि सचिन ने मुझे उस समय संन्यास लेने से रोका और सचिन ने मुझसे कहा आपका ये अभी बुरा दौर चल रहा है। तुम रुको इस दौर को झेलने की हिम्मत रखो और दौरे के बाद घर जाओ सोचो और फिर तय करना कि आगे क्या करना चाहिए । फिर मैने सोचा और अपने आप को समझा फिर उसके बाद मैने संन्यास की घोषणा नहीं की।”

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button