ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

रामनगरी अयोध्या में जलाभिषेक करने पहुंचे हजारों कांवड़िये, हर तरफ शिव भक्तों को रेला

अयोध्या: सावन मास के दूसरे सोमवार को रामनगरी अयोध्या में हजारों की संख्या में शिवभक्त कांवड़ियों की भीड़ जमा हो गई है, जो सरयू स्नान के बाद नागेश्वर नाथ मंदिर सहित अन्य शिवालयों में जलाभिषेक कर रहे हैं। शहर में हर तरफ शिव भक्तों को रेला नज़र आ रहा है और पूरी रामनगरी अयोध्या शिवमय हो गयी है।

कांवड़ियों की भारी भीड़ के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 23 से 26 जुलाई तक लखनऊ – अयोध्या हाईवे पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है। इस दौरान सरयू का पावन जल भरने के लिए भक्तों का रेला उमड़ पड़ा है। मेला क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा पहले से लगे कैमरे भी एक्टिव किये गये हैं। मेला क्षेत्र में नयाघाट, सरयू तट, हनुमानगढ़ी आदि पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें- Sawan Second Somvar 2022: सावन के दूसरे सोमवार में करें भोलेनाथ को खुश, घर में आयेगी खुशहाली, जानें व्रत की विधि और महत्व

पुलिस के मुताबिक कांवड़ियों की भीड़ में सादी वर्दी में पुलिस के जवानों के साथ खुफिया विभाग के कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं। दरअसल सावन के दूसरे सोमवार पर सभी शिव भक्त शिवालयों में पर जल-दूध आदि चढ़ा रहे हैं। उसके बाद अन्य मंदिरों में भी दर्शन पूजन कर रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से सरयू घाट की व्यवस्था अलग जोन में रखी गई है और सारे मंदिरों को अलग सेक्टर में बांटा गया है। हाथों में दूध और जल लेकर रामनगरी अयोध्या में पहुंचे शिवभक्तों में सावन शिवरात्रि को लेकर भी विशेष उत्साह दिख रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button