ट्रेंडिंगधर्म-कर्म

आज का राशिफल: इन राशिवालों को मिल सकती है गुड न्यूज, जानें किन जातकों के लव लाइफ में आ सकती है दिक्कत ?

नई दिल्ली: आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। वेतनभोगी लोग बैठकों में भाग लेंगे जिससे उन्हें तरक्की मिलेगी। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। जानें किन राशि वालों के लिए 23 जुलाई 2022 का दिन खास है?

मेष: आज का दिन आपके धन प्राप्ति के मार्ग में कुछ अवरोध लेकर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी भी निर्णय को बहुत ही सोच विचार कर फाइनल करना होगा। परिवार के किसी सदस्य को किसी पुरस्कार से नवाजा जा सकता है। आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखना बेहतर रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा,लेकिन आपको किसी पुराने चल रहे विवाद में कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं,जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे। पिताजी द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा। मेष राशि के जातकों को आज नौकरी का कोई बेहतर मौका हाथ लग सकता है। अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्‍यान रखें।

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों का दिन जरूरी सरकारी कामकाज को पूरा में गुजरेगा। जरूरी दस्‍तावेजों को बेहद संभालकर रखें। आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपकी किसी भूमि, वाहन और मकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। व्यवसाय में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो वह भी किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से ठीक होंगी। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी,लेकिन संतान की संगति को देखकर आपका मन दुखी रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की आपको कुछ चिंता बता सकती है। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं,तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें,नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- Nag Panchami 2022: नागपंचमी में बन रहे शुभ संयोग, जानें पूजा की सही विधि

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों का मन आज सैर सपाटा करने का करेगा। घर में किसी अतिथि के आगमन से मन खुश रहेगा। आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की आपको चिंता सता सकती है। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं,तो उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। परिवार में आपको अपने साले व बहनोई को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा करा सकता है। कारोबार कर रहे लोग अपनी बुद्धि से उन्नति करेंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा,जिसमें उन्हें सफलता भी अवश्य मिलेगी।

कर्क: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन शुभ है। कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। कार्यालय में अ‍तिरिक्‍त पदभार भी सौंपा जाएगा। आज का दिन आपके लिए कुछ आलस्य भरा रहेगा। आलस्य के चक्कर में आप अपने काफी कामों को छोड़ देंगे,जो बाद में आपके लिए परेशानी बन सकते हैं। आपको आवश्यक निर्णय सोच विचार कर लेना होंगे। नौकरी में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे,लेकिन सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी महिला मित्र से सावधान रहना होगा,नहीं तो वह उनकी चुगली लगा सकते हैं। आप अपने किसी परिजन के घर पूजा पाठ भजन,कीर्तन,आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको जल्दबाजी में आज किसी भी लेनदेन को करने से बचना होगा।

सिंह: सिंह राशि के लोगों को अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। कारोबार को आगे बढ़ाने को लेकर नए कदम उठाएंगे। आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी पिछले किए गए निवेश का फायदा मिलेगा,लेकिन जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है,उन्हे कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा,जिससे उनके मित्रों की संख्या में इजाफा होगा। घर में यदि कोई लड़ाई झगड़ा चल रहा था,तो वह आज समाप्त होगा और सुख शांति बनी रहेगी। आपको आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है,जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं थी। आप परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करेंगे।

कन्‍या: कन्‍या राशि के जातकों को आज वरिष्‍ठजनों की नारजगी झेलनी पड़ेगी। घर पर किसी बुजुर्ग की तबीयत अचानक खराब होने से मन परेशान रहेगा। आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आपको किसी दूर रह रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है,जिससे आपका धन खर्च बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में भी आपको मन्न मुताबिक लाभ मिलेगा,लेकिन आपको यदि जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को दूर करने में सफल रहेंगे।

तुला: तुला राशि के जातकों की जीवनसाथी के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है। मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें। आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आप जीवनसाथी को या संतान को किसी नए व्यवसाय को करवाने जा रहे हैं,तो उसे छोटा सोचकर ना करें,उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी कर रह जातकों तो आज प्रमोशन मिल सकता है,जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं,उनके लिए भी दिन बेहतर रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में भी अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों आज शादी के बंधन में बंध सकते हैं। आज आप सुख के साधन जुटाने में व्यस्त रहेंगे और आपके कुछ शत्रु नए भी उत्पन्न हो सकते हैं।

वृश्चिक: इस राशि के जातकों को आज छोटी दूरी की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। संतान पक्ष की ओर से सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी भी वाद विवाद को बढ़ावा देने से बचना होगा। आपको किसी सरकारी योजना का भी लाभ मिलता दिख रहा है। आपका कोई अपना लम्बे समय बाद मिल सकता है,जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी। आप मित्रों के साथ यदि कहीं घूमने फिरने की योजना बनाएं,तो उसमें पिताजी से बातचीत करके जाना बेहतर रहेगा। आपके सामने कुछ अप्रत्याशित खर्चे आएंगे,जो आपके परेशानी का कारण बनेंगे। आपको किसी पिछली की हुई गलती को लेकर चिंता बनी रहेगी।

धनु: धनु राशि के लोगों को आज हर काम में सफलता मिलेगी। घर पर किसी बड़े के सहयोग से जरूरी काम पूर्ण होगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नए कार्य को करने का मौका मिलेगा और अधिकारी भी आपके उन कार्य से प्रसन्न रहेंगे। भागदौड अधिक होने के कारण आपको थकान का अनुभव होगा। संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप उनके सीनियर से बातचीत कर सकते हैं। जीवनसाथी से आप किसी बात पर उलझेंगे,लेकिन वह गलत होगी,इसलिए उनकी बात सुनना बेहतर रहेगा। आपको अपने धन के संचय करना ध्यान देना होगा,नहीं तो भविष्य में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है।

मकर: म‍कर राशि के लोगों को आज यात्रा पर जाना पड़ सकता है। विवाह योग्‍य युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है। आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा,क्योंकि आपके सामने एक के बाद एक नई समस्या आती रहेंगी जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी। आपको घर से बाहर लोगों से बातचीत करते समय अपने मन में चल रही समस्याओं को छुपाना होगा,नहीं तो लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र के लिए आप कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। जीवनसाथी को आप किसी नए व्यवसाय को कराने पर विचार विमर्श कर सकते हैं। सामाजिक कार्य को करने का आज आपको अवसर मिलेगा,जिससे आपके मान में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कुंभ: आज सरकारी काम पूरे होंगे। घर पर किसी के साथ बहस हो सकती है, व्‍यर्थ के विवाद में न पड़ें। आज का दिन आपके लिए सुखमय रहेगा। आप अपने सुख साधनों में वृद्धि करेंगे। आपको भरपूर सुख मिलेगा। विद्यार्थियों का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। कोर्ट व  कचहरी से संबंधित कार्य आज पूरे होंगे,इसके बाद आपको तसल्ली होगी। आप रात्रि का समय अपने परिजनों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में भी कुछ योजनाओं से मन मुताबिक लाभ कमाएंगे,जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेंगे। परिवार में आपकी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

मीन: मीन राशि के जातकों को आज शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। कार्यस्‍थल पर सभी का रवैया आपके प्रति सौम्‍य रहेगा। आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आपको मेहनत के बाद भी उतनी सफलता नहीं मिलेगी,जितनी की आपको उम्मीद थी,जिसके कारण आपके मन में निराशा बनी रहेगी। आपको सोच समझकर ही किसी निर्णय को लेना होगा,नहीं तो बाद में वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आज किसी अनहोनी के होने की आशंका बन रही है,इसलिए सावधान रहें। आपके आज कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button