ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मिशन शक्ति अभियान के तहत महोबा की छात्राओं की पुलिस के साथ क़दमताल…. छात्रा अपूर्वी सैनी बनी एक दिन की कोतवाल

दिल्ली: उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में मिशन शक्ति अभियान के तहत पुलिस के द्वारा छात्राओं और महिलाओं को लगातार जागरूक किया जा रहा है। एसपी महोबा सुधा सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे इस अभियान के माध्यम से छात्राओं और महिलाओं अपने अधिकार जानने से अपने बचाव और सुरक्षा के प्रति आत्मविश्वास बढ़ रहा है।

श्रीनगर थाने में अंडर ट्रेनिंग सीओ सैम कुमार की अध्यक्षता मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राजकीय इन्टर कालेज की छात्रा अपूर्वी सैनी को एक दिन का कोतवाल बनाया गया। इस दौरान छात्राओं को थाने की कार्यप्रणाली से रूबरू कराते हुए महिला हेल्प डेस्क प्रभारी निरीक्षक कक्ष सीसीटीएनएस कार्यालय से जुड़ी तमाम आधारभूत जानकारी दी गईं।

और पढ़े- अवैध संबंधों में बाधा बने प्रेमिका के पति पर जान लेवा हमला, दो कांटेक्ट किलर सहित गिरफ्तार

श्रीनगर थाने में मिशन शक्ति कार्यक्रम अंडर ट्रेनिंग सीओ संगम कुमार की अध्यक्षता में हुआ, जिसमें राजकीय बालिका इन्टर कालेज की छात्राओं को उनके अधिकार बताये गये, छात्रा अपूर्वी सैनी को एक दिन के लिए थाने की कमान सौंपकर यह सिखाने के कोशिश की गयी कि थाने आने वाले फरियादियों से किस तरह अच्छा व्यवहार करके उन्हें कानूनी सुरक्षा दी जाए और पारिवारिक और छोटे मोटो सामाजिक सरोकार से जुड़े मसलों को थाना स्तर पर सुलह कराकर फरियादों को राहत दी जाए।

छात्रा अपूर्वी सैनी के एक दिन की थाना प्रभारी के रुप में थाने पर आने वाली फरियादियों की समस्या को सुना और हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इसके बाद सीओ संगम कुमार ने थाने में आई सभी छात्राओं को पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में बताया और कई आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button