ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

कुत्ते-कुतिया की अनोखी शादी, 32KM दूर गई बारात,500 बाराती हुए शामिल,फोटो देखकर आप भी रह जायेंगे हैरान

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक चौंका देने वाला कारनामा सामने आया है.आज तक आपने इंसानों की शादी देखी होगी, लेकिन यहां पर एक अलग किस्म की शादी देखी देखने को मिली. यहां पर कुत्ते और कुतिया की शादी की गई. शादी इतनी धूमधाम से की गई जितनी आज तक इंसानों की नहीं की.

हमीरपुर जिले में कुत्ते और कुतिया की शादी धूमधाम से . कुत्ते की बारात 32 किलोमीटर दूर गई थी, जिसमें बारातियों ने जमकर डांस किया. यह शादी पूरे इलाके में चर्चा में बनी हुई है. रविवार को यह शादी दो संतों के कुत्ता-कुतिया की थी. संत अपने पालतू पशुओं का विवाह कराकर एक दूसरे के समधी बन गए. बारात की सारी रस्में हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई.

हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर में रविवार को यह शादी दो संतों के कुत्ता-कुतिया की थी. संत अपने पालतू पशुओं का विवाह कराकर एक-दूसरे के समधी बन गए. बारात की सारी रस्में हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई. धूमधाम से बारात निकली. द्वारचार, भांवरे, कलेवा की रस्में भी निभाई गईं.

ये भी पढे़ं- Viral Video: 80 साल की दादी के कारनामें देख उड़ जाएंगे आपके होश, Viral हो रही वीडियो

दोनों महंतों ने अपने शिष्यों, शुभचिंतकों को शादी का कार्ड भेजकर समारोह में बुलाया. बारात मनासर बाबा शिव मंदिर से गाजे-बाजे के साथ निकली थी. सौंखर गांव की गलियों में भ्रमण करके धूमधाम से निकासी कराई गई. इसके बाद मौदहा क्षेत्र के परछछ गांव में बजरंगबली मंदिर के महंत ने बरात की अगवानी की. दूल्हा कल्लू और दुल्हन का नाम भूरी है. 

कल्लू को पालपोस कर बड़ा करने वाले संत द्वारका दास का कहना है कि धार्मिक नगरी चित्रकूट में यह शादी तय हुई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि यह बारात 12 घंटे वाली नहीं है, बल्कि 36 घंटे बाद दुल्हन भूरी की विदाई कराई गई थी. इस शादी में करीब 100 बाराती शामिल हुए थे. पिछले सप्ताह तिलक की रस्म पूरी हो गई, जिसमें 11 हजार रुपये का कैश चढ़ाया गया था. कुत्ता-कुतिया को नए कपड़े और सोने-चांदी के जेवरों से सजाया-संवारा गया. बरातियों के लिए कई तरह के व्यंजन तैयार कराए गए थे. ये शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां आजकल की महंगाई में इंसान की शादी होना मुश्किल है लेकिन अब कुत्तों की शादी हो रही है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button