ट्रेंडिंगन्यूज़

UP Petrol Price: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, UP में फिलहाल पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा VAT

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के लोगों को बड़ी राहत दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं बढ़ाने का ऐलान किया. यूपी के राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है, सीएम योगी ने कहा कि राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं बढ़ाया जाएगा, उनके इस फैसले से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को राहत मिलेगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल राज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व संग्रह की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए कई बातों का जिक्र किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में भी वैट (मूल्य वर्धित कर) में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए इस समय पेट्रोल-डीजल की सबसे कम कीमत उत्तर प्रदेश में ही है।

ये भी पढ़ें- Weather Report: UP में झूमकर बरसे बादल, मौसम हुआ सुहावना, कई शहरों में ऊफान पर गंगा, दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश

एक अधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में राजस्व संग्रह के लिए जोन के अनुसार लक्ष्य की समीक्षा करते हुए लक्ष्य प्राप्ति के लिए राजस्व संग्रह को बढ़ाने के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नियोजित प्रयासों से प्रदेश के राजस्व संग्रह में सतत वृद्धि हुई है।

वित्तीय वर्ष 2017-18 में प्रदेश का कुल राजस्व संग्रह 58,700 करोड़ रुपये था जो वर्ष 2021-22 में बढ़कर लगभग एक लाख करोड़ रुपये हो गया है। चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के लक्ष्य 31,786 करोड़ रुपये के सापेक्ष 32,386 करोड़ रुपये का संग्रह है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व संग्रह को बढ़ाने के लिए शासन स्तर से क्षेत्रीय अधिकारियों को साप्ताहिक लक्ष्य दिया जाए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button