ट्रेंडिंगन्यूज़

“डायरेक्ट जिहाद-2023” में यूपी का अधिवक्ता भी शामिल, पटना पुलिस ने यूपी एटीएस से सहयोग से किया गिरफ्तार

पटना: फुलवारी शरीफ में देश विरोधी गतिविधियों को संचालित करने वाले ग्रुप में शामिल लोगों की धरपकड़ के लिए पटना पुलिस की छापेमारी जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को पटना पुलिस ने यूपी एटीएस से सहयोग से लखनऊ से नसरुद्दीन उर्फ जंगी को गिरफ्तार किया और उस पटना ले आयी है। लखनऊ से गिरफ्तार नसरुद्दीन उर्फ जंगी पेशे से अधिवक्ता है और उस पर पीएफआई के सदस्यों को हर तरह का सहयोग करने और कानूनी सहायता उपलब्ध कराने का आरोप है। वह उसके बारे में जानकारी नहीं दी है।

पिछले तीन दिन में चार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने के नापाक मंसूबे वाले देशद्रोही कृत्यों में लिप्त और “डायरेक्ट जिहाद-2023” के एक अधिवक्ता के गिरफ्तार करने से यूपी से भी इस साजिश के तार जुड़ गये हैं।

बता दें कि फुलवारी शरीफ में चले रहे शारारिक प्रशिक्षण के नाम पर युवाओं का ब्रेन वॉश कर उन्हें हथियारों का चलाने की ट्रेनिंग देने और भारत में इस्लामिक कटटरता फैलाने के लिए तैयार किया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में 26 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी, जिनमें जलालुद्दीन, अतहर अहमद, मुख्य आरोपी अरमान मलिक और पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए- लैब्बक से जुड़े दानिश उर्फ ताहिर को गिरफ्तार कर चुकी है। दानिश उर्फ ताहिर बहुत ही कट्टरवादी है। वह युवाओं को देश विरोधी गतिविधियों के लिए उकसाता था। ये सभी लोग गजवा-ए-हिन्द और डायरेक्ट जिहाद-2023” नाम से दो व्हाट्स ग्रुप में शामिल थे। इनमें 181 सदस्य थे, जिनमें भारतीय मुस्लिमों के साथ-साथ बंगालदेश, पाकिस्तान, यमन आदि देशों से कट्टर पंथी जुड़े थे।

ये भी पढ़ें- न्यूज़ खुर्जा में तहसील दिवस में SDO ग्रामीण और किसानों में नोंकझोंक, हाथ में जल लेकर बुलाया सच !

पटना पुलिस को फुलवारी शरीफ पीपुल फैडरेशन ऑफ इंडिया(पीएफआई) और सोशल डमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) को छापेमारी में कई नये दस्तावेज और सबूत हाथ लगे हैं। उसी के आधार पर इस प्रकरण से जुड़े लोगों के खिलाफ सबूत जुटाकर पर उन पर शिकंजा कसने में जुटी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button