ट्रेंडिंगधर्म-कर्मरोजी-रोटी

Vastu Tips For Money: घरों में क्यों हो जाती है पैसों की समस्या, कैसे हो जाते हैं जेब खाली ? पढ़ें और पाएं इस समस्या से छुटकारा

Vastu Tips For Money: आज के दौर में हर व्यक्ति अपने परिवार को सुख रखना चहाता है। मगर दौड़ भाग भरी जिंदगी में हर इंसान को अपने परिवार के इच्छाओं को पुर्ती करना भी जरुरी होता है। और उनका जीवन अच्छा बनाना चाहता है,लेकिन से खर्चों के कारण ये सब नहीं हो पाता आपके पास पैसे भी कम बच पाते है। हम अपने जरुरत मंद चीजों की पूर्ती नहीं कर पाते है। जिससे हमारे हाथ खाली ही रहते हैं कई बार घर में धन के टिकने का न कारण वास्तु दोष भी माना जाता है। तो आज हम आपको बता रहे है कुछ उपाय जो आपके धन को रोकने में आपकी मदद कर सकता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप जहां पैसे रखते हैं उस अलमारी या तिजोरी का मुख उत्तर दिशा में होना चाहिए। कहा जाता है कि इससे धन में वृद्धि के साथ खर्चा भी कम होता है।

अक्सर लोग घर में लगे नल के पानी को खुला (टपकते ) हुए छोड़ देते है माना जाता है की नल से पानी गिरते रहना अशुभ होता है। इसके धन पानी की तरह बहता है और बेवजह के खर्च भी बढ़ता है।

वास्तु के अनुसार, घर के पानी का निकास दक्षिण और पश्चिम दिशा से ही होना चाहिए। सही दिशा से जल निकासी का रास्ता होने से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: भारतीय टीम को मिला एबी डिविलियर्स, अब टीम को आसानी से निकालेगा संकट से बाहर

कहा जाता है कि घर में टूटे शीशे रखना अशुभ होता है। ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है और आर्थिक नुकसान भी होता है। कहते हैं कि घर में कलश रखना बेहद शुभ होता है। इससे घर में खुशियां आती हैं और आर्थिक लाभ भी होता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button