ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Nupur Sharma के बयान के बाद हुए बवाल पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, हिंसा में दो की मौत और कई घायल

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता Nupur Sharma के विवादित बयान से लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ प्रदर्शन दिन-प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है.

उनके खिलाफ लोगों का गुस्सा इतना बढ़ गया है कि कर्नाटक के बेलगाम शहर में फोर्ट रोड स्थित मस्जिद के नजदीक कुछ अराजक तत्वों ने नुपुर शर्मा के पुतले को सरेआम फंदे से लटका दिया गया. इसकी जानकारी पुलिस को मिलते ही वहां पर तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया गया.

शुक्रवार को देशभर के अलग शहरों में नुपुर शर्मा और बीजेपी नेता नवीन जिंदल के बयान के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. इस बीच ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हल्ला बोला है और ट्वीट कर अपनी बात रखी है. मुहम्मद पैगेम्बर को लेकर बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की ओर से की गई विवादित टिप्पणी को लेकर लखनऊ, कर्नाटक, कोलकाता, रांची जैसे कई इलाकों में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ है. इस विरोध प्रदर्शन में कई जगह नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के पुतलों को फांसी पर लटका हुआ दिखाया गया है.

इस पर विवेक अग्निहोत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर एक के बाद एक ट्वीट किया है. विवेक अग्निहोत्री ने एक ट्वीट में कहा है कि ‘माफ करना सभी मित्रों, लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि यह कोई ईरान, इराक और सीरिया नहीं है. ये वर्तमान भारत है, ये आज का पुतला है . इस तरह के प्रदर्शनकारियों को अगर तुरंत सजा नहीं दी गई तो हकीकत में भी लोगों की इस तरह फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा.’

ये भी पढ़ें- जामा मस्जिद से कोलकाता तक मुसलमानों का विरोध प्रदर्शन, प्रयागराज में भी पथराव के बाद लाठीचार्ज

नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर झारखंड के रांची में शुक्रवार को हुई हिंसा में 11 पुलिसकर्मियों समेत करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए थे. अब खबर है कि हिंसा के घायलों में शनिवार को दो की मौत हो गई. मृतकों की पहचान मुदस्सिर उर्फ कैफी के रूप में हुई है. वहीं दूसरे का नाम मोहम्मद साहिल है. रिम्स अस्पताल प्रशासन की ओर से दोनों की मौतों की पुष्टि की गई है. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि घायलों को यहां भर्ती कराया गया था, जिसमें दो लोगों ने दम तोड़ दिया. दोनों को हिंसा के दौरान गोली लगी थी. अभी भी कई घायलों का इलाच चल रहा है.

राज्य में भड़की हिंसा के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान सामने आया है. यह घटना निश्चित रूप से हमारे लिए चिंता का विषय है. इस समय हम कड़ी परीक्षा से गुजर रहे हैं, लेकिन हमें धैर्य खोने की आवश्यकता नहीं है.

रांची में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पहले यहां के कुछ ही इलाकों में कर्फ्यू का ऐलान किया गया था. वहीं रांची में उग्र विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं भी स्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button