खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

WAC 2022: Neeraj Chopra ने सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास, 19 साल बाद भारत को मिला मेडल, एंडरसन पीटर्स ने गोल्ड पर किया कब्जा

WAC 2022: विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाला फेंक (Javelin throw) मुकाबले में भारत को एक बार फिर भाला फेंक शानदार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से काफी उम्मीदे थी. जेवलिन थ्रो का फाइनल अमेरिका के यूजीन में खेला गया फाइनल में नीरज का मुकाबला ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स (Anderson Peters) से हुआ. एंडरसन के सामने नीरज को एक बार फिर कमजोर पड़ गए और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. इससे पहले स्टॉकहोम डायमंड लीग में भी नीरज चोपड़ा, एंडरसन के सामने फेल हो गए थे।

मैच में नीरज चोपड़ा पहले प्रयास में फेल हो गए थे। उनका पहला थ्रो फाउल हो गया वहीं एंडरसन पीटर्स ने पहले प्रयास में 90.21 मीटर दूर भाला फेंक दिया है. एंडरसन पीटर्स ने दूसरे राउंड में अपने पिछले प्रदर्शन को सुधारते हुए 90.46 मीटर दूर भाला फेंका. इससे नीरज पर दबाव काफी बढ़ गया है. नीरज ने दूसरे राउंड में 82.39 मीटर दूर भाला फेंक सकें नीरज तीसरे राउंड में अपने प्रदर्शन को सुधारते हुए 86.37 मीटर दूर भाला फेंका है. चौथे राउंड में नीरज ने 88.9 मीटर का भाला फेंका है. आखिरी राउंड में उन्हें 90 मीटर से दूर भाला फेंकना होगा.

ये भी पढ़ें: विराट पर लटकी तलवार! कौन लेगा प्लेइंजी-11 में उनकी जगह, ये दो खिलाड़ी हैं पहली पसंद

दुनिया के नंबर-1 जेवलिन थ्रोअर एंडरसन पीटर्स अभी भी नंबर वन पर बरकरार हैं. क्वालिफाइंग राउंड में 89.91 मीटर दूर तक भाला फेंककर फाइनल में पहुंचे हैं. पीटर्स ने पहले राउंड में 90.21 मीटर फेंका. अपने दूसरे थ्रो में 90.46 मीटर का भाला फेंका है जिसके बाद वो लगातार पहले नंबर चल रहे हैं. एंडरसन पीटर्स इस साल वह बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं. हाल ही में हुई स्टॉकहोम डायमंड लीग में भी एंडरसन ने 90.31 मीटर का थ्रो करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया था.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button