ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Weather Report: UP में झूमकर बरसे बादल, मौसम हुआ सुहावना, कई शहरों में ऊफान पर गंगा, दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश

Weather Report: UP के कई जिलों में कल शाम से मूसलधार बारिश हो रही हैं, जिसके बाद से यूपी की राजधानी लखनऊ में मौसम सुहाना हो गया। वही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में आसमान से आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही भारी बारिश की संभावना जताई है। बारिश के पानी से यूपी की कई नदियां ऊफान पर हैं। गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ते जा रहा है।

जलस्तर बढ़ने के बाद प्रशासन ने भी लोगों को अलर्ट कर दिया है। वही प्रदेश में अधिकतर जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज हुआ। सबसे अधिक तापमान फतेहगढ़ में 38.4 डिग्री सेल्सियस और बलिया में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। वही मौसम विभाग के अनुसार, तीन अगस्त तक उत्तर प्रदेश के अधिकतर पूर्वी जिलों समेत कुछ पश्चिमी जिलों में भी मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़े: MS Dhoni को Supreme Court ने दी फटकार, आप भी जानिए क्या है पूरा मामला ?

वही कल प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर हल्का से मध्यम वर्षा हुई । बलिया में 48.2 मिलीमीटर, बांदा में 30 मिलीमीटर, मुरादाबाद में 27.2 मिलीमीटर, उरई में 13 मिलीमीटर, झांसी में 10.8 मिलीमीटर, हमीरपुर में 12 मिलीमीटर, आगरा में 6.3 मिलीमीटर, इटावा में 4.0 मिलीमीटर, और फुरसतगंज में 2.2 मिलीमीटर बारिश समेत कानपुर, बहराइच, चुर्क (सोनभद्र), प्रयागराज, अलीगढ़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बरेली और वाराणसी में हल्की-फुल्की बारिश दर्ज की गई।

शनिवार को सुबह देश की राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर बारिश देखने को मिली. इससे कई लोगों ने राहत की सांस ली. दिल्ली में दिन में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार तड़के हल्की से मध्यम बारिश के कारण न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है.

राजस्थान में मॉनसून की बारिश का दौर पिछले 24 घंटे भी जारी रहा. हालांकि, आगामी दिनों में बारिश की गतिविधियों पर कुछ दिन के लिए विराम लगने की उम्मीद है.  शनिवार को पटना, पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, सीवान,गोपालगंज, सीमामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर ,समस्तीपुर ,सुपौल, अररिया, किशनगंज ,मधेपुरा और सहरसा में अच्छी बारिश के आसार हैं. शेष बिहार में भी सामान्य बारिश हो सकती है.

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में फरासू हनुमान मंदिर के पास पहाड़ियों से आ रहे मलबे और पत्थरों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बंद कर दिया गया है. उत्तराखंड की देहरादून में देर रात कुछ हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली जिससे जनजीनव प्रभावित हो गया है. यहां कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button