ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली, यूपी के कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें मौसम का ताजा अपडेट

नई दिल्ली: यूपी में आज कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई जा रही है,अगर हम लखनऊ और उससे सटे आसपास जिलों की तो बीते दिनों से बादल छाए हुए हैं. इस दौरान कहीं धीमे तो कहीं तेज बारिश के आसार जताए जा रहे हैं.

वही मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का सबसे ज्यादा असर पश्चिमी और पूर्वी यूपी में देखने को मिलेगा और यहां जमकर बादल बरस सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार रामपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, श्रावस्ती, बहराइच और बलरामपुर में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने के अलावा भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. कानपुर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: कोरोना के आंकड़ों में इज़ाफा जारी, जानें महामारी से कितने लोगों ने गंवाई जान ?

वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश के आसार हैं. अयोध्या में अधिकतम तापमान 36.5 और न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.

इस बीच दिल्ली और एनसीआर के लोगों को बारिश से बड़ी राहत मिल सकती है. आज एक बार फिर से दिल्ली में बारिश का दौर शुरू हो सकता है. शुक्रवार को भी दिल्ली में बारिश जारी रह सकती है.

बारिश का असर अमरनाथ यात्रा पर भी देखने को मिला है. गुरुवार सुबह ही अमरनाथ यात्रा को रामबन जिले के चंदरकोट में रोक दिया गया. आज सुबह 4 बजे ही 1,597 यात्रियों का पहला जत्था रवाना हुआ था, जिसे रोक दिया गया. प्रशासन की ओर से भी लोगों को सलाह दी गई है कि वे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यात्रा न करें.

दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में आज से मॉनसून की बारिश और तेज होने की संभावना है. इसके चलते तापमान में भी बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में आज और कल भारी बारिश होगी.

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में महीने के अंतिम दिनों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार बागेश्वर, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिलों में आज के लिए और देहरादून में 29 जुलाई के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राज्य के नैनीताल में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के अनुसार, महीने के अंतिम दिनो में राज्य के कई हिस्सों में जमकर बारिश होगी.

बिहार की राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, आज पटना में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूलभरी आंधी चलने की संभावना है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button