ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली,यूपी समेत कई राज्यों में झूमेंगे बादल, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2 दिनों से हल्की बौछार के साथ फुहारों का सिलसिला देखने को मिल रहा है. दिल्ली-एनसीआर सहित कई इलाकों में एक बार फिर सप्ताह में थोड़ी गर्मी बढ़ गई हैं. दिल्ली में आज यानि रविवार को सुबह से ही तेज धूप के बीच उमस महसूस की जा रही है. वहीं बीते दिन बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, आज 24 जुलाई 2022 को मौसम का मिज़ाज बदल सकता है. दिल्ली में रविवार को बादल छाने के साथ बारिश भी हो सकती है. अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी. दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. वहीं, 27 जुलाई तक हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. इसी बीच बादलों के बीच कहीं-कहीं पर बूंदाबादी की गतिविधियां जारी रहेगी. जबकि 28 जुलाई से गरज के साथ बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के साथ अब Monkeypox ने बढ़ाई चिंता, केरल के बाद दिल्ली में मिला संक्रमित मरीज

उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कई जिलों में बारिश की संभावना है. इनमें गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, आगरा, बहराइच, वाराणसी, प्रयागराज, संतकबीरनगर, गोरखपुर, झांसी और बलिया शामिल हैं.

बिहार में दो दिनों बाद मानसून फिर से कमजोर पड़ गया है. पटना समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में बीते दो दिनों में अच्छी वर्षा हुई. वहीं, प्रदेश के तीन जिलों के पूर्णिया, किशनगंज और अररिया में भारी वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया गया है. 28 जुलाई से प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के साथ वर्षा की गतिविधियों में तेजी आएगी. वहीं आज जिन जिलों में बारिश के आसार हैं उनमें बेगूसराय, पटना, मधुबनी, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और दरभंगा शामिल हैं.

जम्मू कश्मीर में हिमाचल प्रदेश में 24-25 जुलाई, उत्तराखंड और पंजाब में 24 जुलाई को गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. हरियाणा में 25 जुलाई और राजस्थान में 26 जुलाई को बरसात हो सकती है. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button