ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: यूपी में प्रचंड हीटवेव का कहर जारी, जानिए क्या आपके शहर में मौसम लेगा करवट?

नई दिल्ली: यूपी में आज भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों के लोग उम्मीद लगा रहे थे मॉनसून के आने से पहले उन्हें भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. हालांकि, ऐसा होता बिल्कुल नहीं दिख रहा है.

उत्तर भारत के कई राज्य इन दिनों भीषण हीटवेव से जूझ रहे हैं.  दिल्ली के कुछ हिस्सों, पंजाब, उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बन सकती है.

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, मौसम साफ रहेगा. वाराणसी में अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, आसमान साफ रहेगा. प्रयागराज में अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, लू चलने की संभावना है. कानपुर में अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, यहां भी लू चलने की आशंका है. गोरखपुर में अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: फिर से सताने लगी चिलकती धूप, कुछ राज्यों में बारिश होने के आसार

अयोध्या में अधिकतम तापमान 47.2 और न्यूनतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहेंगे. मेरठ में अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, मौसम साफ रहेगा. आगरा में अधिकतम तापमान 46 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, लू चलने वाली है. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. सिक्किम, देश के पूर्वोत्तर भाग और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. केरल, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button