ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: बिहार, दिल्ली, यूपी समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा अपडेट

नई दिल्ली: भीषण गर्मी और उमस से जूझ रहे दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों के लोगों को अब गर्मी से राहत मिल जाएगी. दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बुधवार सुबह से बादल छाए हुए हैं. जिस कारण लोगों को गर्मी से निजात मिल सकती है. दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 एवं 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. वहीं 24 जुलाई से एक बार फिर गर्मी बढ़ने की संभावना है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक पहुंच सकता है.

कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही यूपी, उत्तराखंड, बिहार, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, गोवा, केरल में आज भारी बारिश होगी.

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को सात जिलों कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर, मंडी, सोलन और सिरमौर में आंधी, बिजली गिरने और भारी बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अन्य जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार को पंजाब में कई हिस्सों में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है. बुधवार क बाद गुरुवार को भी भारी वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, मोहाली में भारी वर्षा होगी.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: कोरोना के आंकड़ो में लगातार इजाफा जारी, जानें क्या है ताजा अपडेट?

उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को बारिश (Rain) के लिए जारी रेड अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश को लेकर प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है, भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना वाले इलाकों में बुधवार को एहतियात के तौर छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. राज्य के नौ जिले देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने की बात मौसम विभाग की तरफ से कही गई है. राज्य के 10 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से प्रदेश के मौसम में काफी बदलाव होगा. पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर समेत प्रदेश में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है. पटना समेत इसके आसपास क्षेत्रों में आंशिक रूप बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी.

उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिन तक कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने बुधवार सुबह से गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद में भी भारी बारिश की संभावना है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button