ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: यूपी में फिर से बढ़ सकती है उमस, जानें कहां होगी मानसून की बारिश?

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश होने के बाद मौसम का मिज़ाज बदल गया है. सुबह हल्के बादल नज़र आए तो वहीं कई जिलों में धूप निकल आई. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हल्के बादल के बाद कड़कड़ाती धूप निकल आई. लखनऊ में 5 जुलाई से एक बार फिर से बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

आज 2 जुलाई के मौसम के बारे में बात करें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान आज 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

उत्तर प्रदेश में यदि औसतन बारिश की बात करें तो जुलाई माह में 15 से 20 दिनों तक बारिश की उम्मीद है और 157 MM की एवरेज बारिश जुलाई माह में रहेगी. वहीं, जुलाई के महीने में मौसम का तापमान 29 डिग्री से अधिकतम 37 डिग्री के बीच रहेगा.

अयोध्या में शनिवार सुबह अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला. आसमान में काले बादल आने से शहर में अंधेरा छा गया. इसके बाद तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गया. जिससे मौसम खुशनुमा हो गया. सुबह का तापमान में भी भारी गिरावट आई. सुबह के 6 बजे मुकाबले 3 डिग्री सेल्सियस तापमान कम हो गया. अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह 6 बजे सामान्य दिनों की तरह धूप निकली हुई थी.

ये भी पढ़ें- Earthquake In Iran: भूकंप के झटके से हिला ईरान, अब तक 5 की मौत, 44 घायल, जानें कितनी तीव्रता की गई दर्ज

पूर्वी यूपी और वाराणसी में 3 से 5 जुलाई तक, गोरखपुर में 3 और 4 जुलाई, लखनऊ और कानपुर में 5 जुलाई के बाद बरसात होगी. वहीं वेस्ट यूपी में 6 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग जैसे जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने 5 जुलाई तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

वाराणसी में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है,हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश के आसार हैं.

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने की संभावना है.

कानपुर में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, यहां भी मौसम प्रयागराज की तरह ही रहने वाला है.

आगरा में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश के आसार हैं. मेरठ में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे.

अयोध्या में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. गोरखपुर में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button