ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: भारी बारिश के बाद पानी-पानी हुआ मुंबई शहर, दिल्ली में भी मौसम लेगा करवट, जानें कहां बरसेंगे बादल?

नई दिल्ली: राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के अन्य इलाकों में उमस बढ़ने के बीच ठंडी हवाओं से थोड़ी राहत मिली है. प्रदेश में आज बारिश की आंशका जताई जा रही है. बारिश न होने के कारण एक बार फिर उमस से लोग परेशानी का सामना कर रहे है. पिछले कुछ दिनों से तेज धूप ने परेशान किया है. फिलहाल हल्की बारिश से राहत मिल सकती है.

वाराणसी में एक बार फिर लोगों को उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. मॉनसूनी बारिश शुरू होने के बाद से लोगों को राहत मिली थी. लेकिन, गुरुवार को सुबह से ही धूप और बादलों के बीच खेल चल रहा है. तेज धूप से उमस बढ़ रही है. बढ़ते तापमान के बीच शहर में तेज बारिश शुरू हो सकती है. गोरखपुर में गुरुवार को भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. पिछले दो दिनों से बारिश न होने के कारण उमस बढ़ती जा रही है. सुबह से 4 घंटे प्रति घंटे के रफ्तार से हवा चलने के कारण 82% ह्यूमिडिटी के बीच लोगों के पसीने छूट गए.

ये भी पढ़ें- Share Market Open: सेंसेक्स-निफ्टी में आई उछाल, जानें शेयर बाजार का ताजा हाल?

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को बादलों के बीच गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना जताई जा रही है. 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ 89 फीसदी ह्यूमिडिटी लोगों के पसीने छुड़ा रही है. लेकिन इसी बीच बारिश की संभावना जताई जा रही है. दिन में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और वहीं न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस का अनुमान लगाया जा रहा है. गाजीपुर में तेज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. गुरुवार को दिन में हल्की बारिश की  आशंका जताई जा रही है.

नोएडा में उमस भरी गर्मी ने काफी परेशान किया. दिनभर लोग गर्मी से बेहाल और पसीने से लथपथ रहे. गुरुवार को भी उमस भरी गर्मी परेशानी बढ़ाएगी पर बारिश के भी आसार हैं. दो दिन बारिश का आशंका जताया जा रहा पर इंतजार में ही दिन बीत गया. बीते 3 दिनों में 37 डिग्री तापमान रहने के बाद आज हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं गाजियाबाद में भी लोगों को उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. दिन में बादल और धूप के बीच लुका-छिपी जैसे आसार रह सकते हैं, लेकिन इससे गर्मी बढ़ेगी.

दिल्ली में गुरुवार को हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है. वहीं, एक दिन पहले बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में सुबह गर्म और उमस भरी रही, क्योंकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक था. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज जहां बारिश के आसार हैं. वहीं, शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है. 9 जुलाई को मध्यम बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे. 13 जुलाई तक दिल्ली में रोजाना बारिश होने की संभावना है. इस दौरान अधिकतम तापमान भी कम हो जाएगा और यह 34 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ जाएगा. 

मुंबई में मौसम का रुख बदलता नजर आ रहा है. भारी बारिश के वजह से मुंबई के कई इलाकों में जल जमाव लग गया है. बाढ़ वाले इलाकों में 17 NDRF की टीम तैनात की गई है. निचले इलाकों में पानी भरने से बड़ा नुकसान हुआ है. कई इलाकों से पूल बहने का भी मामला सामने आया है. पिछले कई दिनों से बारिश होने की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button