ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, जानें मानसून का ताजा अपडेट

नई दिल्ली: यूपी में आज भी बारिश जारी रहने की आशंका है, मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.  वही यूपी के शामली, बागपत, बुलंदशहर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

वाराणसी में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, बादल छाए रहेंगे औरबारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने के आसार हैं. प्रयागराज में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, यहां भी बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने के आसार है, वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 48 रिकॉर्ड किया गया है. कानपुर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमाना 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार है.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव, जानें कितने नए आंकड़े किए गए दर्ज ?

आगरा में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने के आसार है. अयोध्या में अधिकतम तापमान 34.1 और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. गोरखपुर में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है.

दिल्ली- एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई. झमाझम बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तापमान में कमी दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अगले दो दिन में मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा.

हिमाचल और उत्तराखंड में 23 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों में पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर चलेगा. मौसम विभाग के अनुसार 21 और 22 जुलाई के बीच उत्तराखंड में कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. सबसे ज्यादा नुकसान गुजरात और महाराष्ट्र में हुआ है. भारी बारिश के बाद यहां की नदियां उफान पर हैं. कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. मरने वालों की संख्या 100 के पार हो चुकी है. वहीं उत्‍तराखंड में भी मौसम विभाग ने तीन दिन का रेड अलर्ट घोषित किया है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button