ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: फिर से सताने लगी चिलकती धूप, कुछ राज्यों में बारिश होने के आसार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश के भी कई राज्यों में इस समय लोगों का गर्मी से हाल बेहाल है. लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. पिछले दिनों प्री-मॉनसून की बारिश ने तापमान में भारी गिरावट कर दी थी, लेकिन एक बार फिर से तापमान बढ़ने लगा है. दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि जैसे राज्यों में तापमान 44-45 डिग्री तक पहुंच रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश आदि में आज हीटवेव की गंभीर स्थिति रहने वाली है. वहीं अब भी सिक्किम जैसे कई राज्य हैं, जहां पर बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार,  बंगाल, सिक्किम के लिए अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके साथ ही, नॉर्थवेस्ट, सेंट्रल इंडिया में अगले तीन-चार दिनों तक हीटवेव चलेगी.

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. दिन के समय तेज हवाएं चलने का अनुमान है. यूपी के लखनऊ का आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में तेज धूप खिली रहेगी.

ये भी पढ़ें- Weather Update Today: देश के कई हिस्सों में गर्मी का सितम, जानिए किन राज्यों में बदल सकता है मौसम का मिजाज?

उत्तराखंड में भी इन दिनों गर्मी का सितम जारी है. मौसम विभाग ने राज्य में हीटवेव को लेकर अगले चार दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पहाड़ों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि राज्य के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मुंबई में आज का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. अगले कई दिनों तक मुंबई में बारिश होती रहेगी. बिहर के पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहेगा. भोपाल में 10 जून से पहले बारिश होने का अनुमान नहीं है.  

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button