ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: इस राज्य में होगी चार दिनों तक भारी बारिश! जानें आपके शहर में मौसम का हाल

नई दिल्ली: देश के अधिकतर हिस्सों में मॉनसून की बारिश देखने को मिल रही है. हर तरफ मौसम सुहावना हो गया है. मैदानी से लेकर पहाड़ी इलाकों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के देहरादून, नैनिताल, टिहरी, पौड़ी, चम्पावत और बागेश्वर के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इलाकों में आज, 29 जुलाई से 1 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है. बागेश्वर में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, बागेश्वर में आज गरज के साथ बारिश की संभावना है. बागेश्वर में 30 जुलाई को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Monkeypox Virus Update: मंकीपॉक्स के ये लक्षण दिखते ही तुरंत कराएं इलाज, जानें बचाव के तरीके

देश के कई राज्यों में इस साल भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते कई जगह बाढ़ जैसे हालात हैं. विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में कई राज्यों में बारिश की संभावना है. वहीं दिल्ली, यूपी और बिहार में भी अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है. उधर महाराष्ट्र और राजस्थान जहां के कई जिलों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं, वहां भी इस दौरान बारिश हो सकती है.

दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं और बूंदाबांदी भी हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक गरज के साथ बारिश होगी. अगले 24 घंटे में दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा हरियाणा के कुछ जिलों में भी बारिश होने का अनुमान है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button