ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली एनसीआर, मुंबई समेत यूपी के कई राज्यों में मौसम हुआ सुहावना, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: यूपी में कल मानसून ने दस्तक दे दिया है, जिसके बाद पूरे दिन कल बारिश होती रही, जहां आने वाले दिनों में बारिश के और जोर पकड़ने की संभावना है. वही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इसका असर आज भी देखने को मिलेगा.

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गयी. वहीं झारखंड-बिहार में भी बारिश का दौर शुरू हो चुका है. दिल्ली के लोगों की शुक्रवार सुबह की शुरुआत खुशनुमा और ठंडे मौसम के साथ हुई. राष्‍ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को मध्यम बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है.

दिल्ली में अगर आज, 1 जुलाई के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. साथ ही, दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का भी पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज से अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में इस वर्ष अब तक अन्य वर्षों के मुकाबले कम बारिश हुई है. झारखंड में इस समय तक लगभग 189.5 मिमी बारिश हो जाती थी, लेकिन अब तक मात्र 95.7 मिमी तक ही बारिश हुई है. जुलाई व अगस्त में अच्छी बारिश की उम्मीद है.

लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश के आसार हैं.

वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है, हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश का अनुमान है.

प्रयागराज में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है.

कानपुर में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश के आसार हैं.

गोरखपुर में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ सकती हैं.

अयोध्या में अधिकतम तापमान 37.8 और न्यूनतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button