ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

छुप-छुप कर कौन देख रहा है आपकी Facebook Profile? इस ट्रिक की मदद से आसानी से लगा पाएंगे पता

New Delhi: हमारे पोस्ट को देखकर लोग लाइक और कमेंट करते हैं, और हमें पता चल जाता है कि हमारा पोस्ट किस-किस ने देखा है? लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि आपकी Facebook Profile कौन-कौन देखता है?

किसने देखी Facebook Profile क्या है ट्रिक

कई बार ये प्रश्न लोगों के दिमाग में आई ही होगी. हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे मे बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से पता लगा पाएंगे की आपकी Facebook Profile फोटो किस-किस ने देखी है?

जिसकी मदद से आप आसानी से पता लगा पाएंगे की आपकी प्रोफाइल फोटो किस-किस ने देखी है. Facebook Profile पर हमारे जानने वाले भी जुड़े होते हैं और कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनसे हमारा परिचय नहीं होता है. ऐसे में अगर आपको ये पता चल जाए कि कितनें लोगों ने आपकी फेसबुक प्रोफाइल देखी है तो आपको कैसा लगेगा.

ये भी पढ़ें- Samsung Galaxy A32 अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया है बड़ी खुशखबरी, अब इतनी कीमत पर खरीदे सकेंगे डिवाइस

मोबाइल पर ये ट्रिक नहीं करेगी काम

इसके लिए आपको लैपटॉप डेस्कटॉप यूज करना होगा. मोबाइल पर आप इस ट्रिक का इस्तेमाल नहीं पाएंगे. सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर ब्राउजर खोलना होगा, और उसमें अपने फेसबुक अकाउंट पर Login करना होगा.

अकाउंट में लॉग-इन करने के बाद आपको अपनी Facebook Profile पर जाना होगा, और फिर उसके बाद राइट(दाहिने ओर) Click करना होगा. वहां आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें से आपको ‘View Page Source’ पर जाना होगा.

आपको बता दें कि ‘व्यू पेज सोर्स’ पर जाने के लिए आप CTRL+U कमांड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. अब इसके बाद, CTRL+F कमांड दें और फिर BUDDY_ID सर्च कीजिए. उसके आगे 15 डिजिट होंगे, आपको उन्हें कॉपी करना होगा और उसके बाद आपको https://www.facebook.com/15 में वो डिजिट डालने होंगे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button