ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

कुत्ते की समझदारी देख आप भी रह जाएंगे हैरान, वीडियो हो रही वायरल

नई दिल्ली: बहुत से लोग और बहुत सी जगहों पर लोग आज पानी की समस्या से जूझ रहे हैं.कहीं-कहीं पर लोगों को बूंद-बूंद पानी मिलना मुश्किल हो जाता है. लेकिन फिर भी लोग पानी की कीमत नहीं समझ रहे है और जमकर पानी की बर्बादी करते है. नल को खुला छोड़ देते हैं. पानी बहता रह जाता है. लेकिन पानी की किल्लत की खबर देखने और सुनने के बाद भी लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ता.

इंसानों को भले ही ये न समझ आए लेकिन जानवरों को जरूर अच्छे से समझ आता है कि पानी कितना कीमती है? दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता टोटी से पानी पीता है उसके बाद नल भी बंद करता है.

ये भी पढ़ें- बेड पर लेटकर बंदर ने किया कुछ ऐसा कारनामा, देखकर आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी, तेजी से वायरल हो रही वीडियो

वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कुत्ता नल के पास जाता है. मुंह से टोटी को घुमाकर चालू करता है और पानी पीने के बाद नल को बंद भी करता है. कुत्ता नल को दो बार चालू और बंद करता है. इस तरह वह पानी को बर्बाद न करने की सीख दे जाता है। कुत्ते की इस समझदारी ने लोगों का दिल जीत लिया है. लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है. कुत्ते इतने समझदार होते है कि वो इंसानो को अच्छी चीजें सिखा जाते है. यूजर्स ने कमेंट किया है कि इंसानों को कुत्ते से सीखने की जरूरत हैं.

इस वीडियो को शेयर किया है IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने। 12 सेकंड के इस वीडियो में एक कुत्ता पानी पीते हुए नजर आ रहा है। IPS अधिकारी ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “बूँद-बूँद कीमती है..डॉगी को समझ आ गया, हम इंसान कब समझेंगे?”

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button