उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: बैंक ऑफ बड़ौदा से लाखो की धोखाधड़ी करने वाले दो गिरफ्तार

Two arrested for cheating Bank of Baroda of lakhs



UP Bijnor News: जनपद बिजनौर में थाना साइबर क्राइम पुलिस और स्वाट सर्विलांस टीम ने दो ऐसे अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है,जो सीधे-साधे लोगों को कॉल करके अपने जाल में फंसा लेते थे। पुलिस ने इनके पास से 1,64000 रूपये, 48 मोबाइल फोन,एवं भारी मात्रा में आधार कार्ड,पैन कार्ड,बैंक पासबुक,चेक बुक,डेबिट कार्ड बरामद किए है।


जनपद बिजनौर में 21 अगस्त को बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार खरे ने थाना साइबर क्राइम पर तहरीर दी की बैंक की एक शाखा जो बिजनौर में शेरों वाली कोठी पर स्थित है,उसमें 9 अगस्त को बैंक की शाखा प्रबंधक श्रीमती शैलजा सिंगल के मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति ने अपना नाम विवेक चौधरी बताते हुए फोन किया और अपने को बिजनौर में विवेक चौधरी हुंडई मोटर्स बिजनौर का मालिक बताते हुए बैंक शाखा में 3 करोड रुपए की एफडीआर पर निवेश करने का झांसा दिया, और दिनांक 12 अगस्त को बैंक की ईमेल आईडी पर मेल किया गया,कि उसकी चेक बुक खत्म हो गई है, तत्काल पैसे भेजने का अनुरोध करते हुए दो आरटीजीएस ट्रांजैक्शन के माध्यम से 9 लाख 88 हज़ार 500 रुपये अन्य खातों में ट्रांसफर कर दिए गए।

तहरीर के आधार पर थाना साइबर क्राइम बिजनौर पर अभियोग पंजीकृत किया गया। विवेचनात्मक कार्रवाई करने के दौरान अभियोग में अभियुक्त गण धर्मवीर पुत्र देवीदीन निवासी दिल्ली, बंटी पुत्र राजकुमार निवासी पूर्वी दिल्ली के नाम प्रकाश में आए।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग जनता के सीधे साधे लोगों को मोबाइल फोन से कॉल करते हैं।और लोन दिलाने की बात कहकर उनका नया बैंक खाता खुलवाकर बैंक पासबुक एटीएम कार्ड अपने पास रख लेते हैं और कभी-कभी हम स्वयं किसी व्यावसायिक संस्था के मालिक बनकर बैंक संस्था या अन्य किसी को सीधे कॉल कर ईमेल व मोबाइल का प्रतिरूपण कर छल के माध्यम से झांसे में लेकर अपने बताए हुए किसी भी खाते में पैसा ट्रांसफर करा लेते हैं। इसी प्रकार हमने अब से करीब 20-25 दिन पहले बिजनौर की बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर को फोन कर करीब 9 लाख 88 हज़ार 500 रुपए ट्रांसफर करा लिए थे। यह हमारा सारा सामान मोबाइल फोन बैंक पासबुक फर्जी आधार कार्ड एटीएम कार्ड आदि चीज हमारे द्वारा ऑनलाइन ठगी करने के काम में ही आती है। यह जो नदी हमारे पास है वहीं पैसा है जो हमने बैंक आफ बडौदा बिजनौर के मैनेजर के साथ धोखाधड़ी करके मधु पत्नी सुभाष निवासी राजीव कॉलोनी मोहन नगर गाजियाबाद व एक अन्य व्यक्ति के आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में खाता खुलवाकर उसमें ट्रांसफर कराया था। वह अन्य खातों का एटीएम व पासबुक हमारे पास थे उन खातों में पैसा आने के बाद हमने एटीएम से 3 लाख रुपये निकाल दिए थे,तथा 3 लाख का सोना गंगा ज्वेलर्स शाहदरा दिल्ली से खरीद लिया था और उसे सोने को हम दोनों ने सहमति से मुथूट फाइनेंस करावल नगर में छुपाने के उद्देश्य से लोन लिया था। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button