SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Motivational Video Viral: खुद को मोटिवेट करने का अनोखा तरीका, कपकेक और पढ़ाई का वायरल वीडियो

Unique way to motivate yourself, viral video of cupcakes and studies

इस दुनिया में कुछ लोग अपनी मेहनत और रचनात्मकता से सबको हैरान कर देते हैं। अपने काम को प्रभावी तरीके से पूरा करने के लिए वे ऐसे-ऐसे नए तरीके खोज निकालते हैं, जिनके बारे में शायद ही किसी ने पहले कभी सुना हो। इसी तरह का एक अनोखा तरीका इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। एक लड़की ने पढ़ाई के दौरान खुद को मोटिवेट करने के लिए एक ऐसा तरीका अपनाया है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

मोटिवेशन का यह तरीका आपने पहले नहीं देखा होगा

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद को प्रेरित रखना किसी चुनौती से कम नहीं है। पढ़ाई में मन लगाने के लिए छात्र अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। कोई अपनी जिंदगी के संघर्षों को याद करके पढ़ाई में ध्यान लगाता है, तो कोई मोटिवेशनल वीडियो देखकर खुद को प्रेरित करता है। लेकिन इस बार एक लड़की ने अपने आप को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने का एक अनोखा तरीका खोज निकाला है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है।

कपकेक और किताब: मोटिवेशन का नया तरीका

वायरल हो रहे इस वीडियो में, लड़की ने खुद को पढ़ाई के लिए मोटिवेट करने का तरीका निकाला है। वह कुछ कपकेक खरीदकर लाई और उन्हें अपनी किताब के अलग-अलग पन्नों पर रखती जा रही है। अब पढ़ाई के दौरान, जब वह उस पन्ने तक पहुँच जाएगी, तो वह उस कपकेक को खा लेगी। यह तरीका न केवल मजेदार है बल्कि खुद को पढ़ाई में रुचि बनाए रखने का भी एक अनोखा तरीका है।

सोशल मीडिया पर वीडियो


इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @PalsSkit नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘दीदी ने खुद को पढ़ाई के लिए मोटिवेट कर लिया।’ इस वीडियो को 6 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो पर लोग अलग-अलग कमेंट भी कर रहे हैं।

वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है, और लोग इस अनोखे तरीके को देखकर अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये भी तो ठीक तरीका है पढ़ाई का। दूसरे ने लिखा- आज से मैं भी यही करूंगा। तीसरे ने लिखा- अब पढ़ाई होगी जमकर। एक और यूजर ने लिखा- पेपर भी खराब कर लिया। किसी ने इसे एक बेहतरीन विचार बताया, तो किसी ने इसे पढ़ाई के प्रति एक नई सोच के रूप में देखा। एक यूजर ने लिखा, “यह अब तक का सबसे कूल मोटिवेशनल ट्रिक है!” वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, “काश मेरी पढ़ाई के समय मुझे भी यह ट्रिक पता होती।”

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button