SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़हाल ही में

Viral Video: बारिश में हाथी और महावत की अनोखी दोस्ती का वीडियो हो रहा है वायरल

Video of unique friendship between elephant and mahout in the rain is going viral

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिल छूने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक हाथी और उसके महावत की बारिश के दौरान का एक भावनात्मक दृश्य कैद किया गया है। इस वीडियो ने लोगों के दिलों को छू लिया है और यह सोशल मीडिया पर खासा चर्चा का विषय बन गया है।

बारिश में स्नेह भरे पल

वीडियो की शुरुआत में महावत और हाथी को भारी बारिश में एक साथ चलते हुए देखा जा सकता है। महावत ने अपने विशाल साथी की देखभाल के लिए एक छाता पकड़ा हुआ है। बारिश की बूंदें और महावत का हाथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना इस दृश्य को बेहद सुंदर और भावनात्मक बना देता है। यह दृश्य प्रेम और समझदारी से भरा हुआ प्रतीत होता है।

महावत की देखभाल की झलक

वीडियो में महावत की देखभाल की झलक भी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। वह हाथी के शरीर को साफ करता है, पहले उसके गाल पर हाथ फेरता है और फिर उसकी सुनहरी त्वचा पर प्यार भरी छुअन करता है। महावत का यह स्नेहपूर्ण व्यवहार दर्शाता है कि उनके बीच गहरी दोस्ती और समझदारी है। हाथी भी इस स्नेह को महसूस कर रहा है और ऐसा प्रतीत होता है कि वह अपने मालिक के साथ मां की तरह सुकून में है।

सोशल मीडिया पर साझा वीडियो कहाँ का है?

वीडियो तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व में स्थित कोझिकामुथी हाथी शिविर का है। इसे IAS अफसर सुप्रिया साहू ने शेयर किया है, और उन्होंने दिल को छू लेने वाला कैप्शन लिखा है: “मानसून में हाथी और महावत के बीच का जादुई पल।” इस वीडियो को अभी तक 50 हजार लोग देख चुके हैं और ढाई हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं ।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

वीडियो के कमेंट सेक्शन में यूजर्स इस दृश्य को देखकर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहे हैं।कई यूजर्स ने कमेंट किया, जैसे “इस वीडियो ने मेरा दिन बना दिया” और “बहुत खूबसूरत, आंखों और मन को मोह लेने वाला दृश्य।” तमिलनाडु वन्य जीवन संरक्षण को प्राथमिकता देता है और अपनी विधायी उपायों के माध्यम से इसे बनाए रखता है। पर्यटक यहाँ खूबसूरती से बनाए गए अभयारण्यों और जंगलों का आनंद ले सकते हैं। लोग हाथी और महावत के बीच के इस प्रेम और स्नेह को देखकर भावुक हो रहे हैं। कई यूजर्स ने इस वीडियो को ‘दिल छू लेने वाला’ और ‘प्रेरणादायक’ करार दिया है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button