चुनावबड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहरहरियाणा

Vinesh Phogat Resigns: विनेश फोगाट का बड़ा कदम , रेलवे की नौकरी से दिया इस्तीफा

Vinesh Phogat takes a big step, resigns from railway job

Vinesh Phogat Resigns: हरियाणा से बड़ी खबर सामने आई है। महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रेलवे में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह जानकारी उन्होने एक्स अकाउंट पर दी है ।

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी छोड़ दी है। यह जानकारी उन्होंने खुद दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा कि भारतीय रेलवे में काम करना विनेश के जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण दौर रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।

आज करेंगे कांग्रेस जॉइन

विनेश फोगाट-बजरंग पूनिया आज कांग्रेस जॉइन करेंगे हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आज कांग्रेस जॉइन करेंगे। दोनों दिल्ली पहुंच गए हैं। बजरंग पूनिया ने मीडिया से बात करते हुए इसकी पुष्टि की। दोनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात करेंगे।

11 सितंबर को करेंगी विनेश नामांकन


आने वाले विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट मैदान में उतरेंगी। जींद जिले की जुलाना सीट से विनेश का टिकट पक्का माना जा रहा है। हालांकि, विनेश की चचेरी बहन बबीता फोगाट को यहां से भाजपा से टिकट नहीं मिला है। ऐसे में विनेश के पास दादरी सीट से भी चुनाव लड़ने का विकल्प है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, विनेश 11 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

बजरंग पूनिया को स्टार प्रचारक का जिम्मा मिल सकता है। बजरंग झज्जर की बादली सीट मांग रहे थे। कांग्रेस ने यहां से मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स का टिकट काटने से इनकार कर दिया। बजरंग को संगठन में भी पद दिया जा सकता है। वह पूरे हरियाणा में प्रचार करेंगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button