उत्तर प्रदेश

UP Ghaziabad News: वेवसिटी पुलिस टीम ने ठगी के मास्टरमाइंड डॉक्टर मौहतरम सहित 6 अभियुक्तों को दबोचा

Wavecity police team arrested 6 accused including the mastermind of fraud Dr Mohtram

UP Ghaziabad News: थाना वेवसिटी पुलिस और स्वाट टीम ग्रामीण जोन ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए पैसे दोगुने करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ₹4,36,000 की नकदी बरामद की है। इस ऑपरेशन में मुख्य भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मी हिमांशु सिंह, कुलदीप, नीरज सुधाकर, विमल मिश्रा, संजय तिवारी, अरविंद केसरी और देव द्विवेदी को सराहा जा रहा है।

घटना की शुरुआत 29 अगस्त को हुई जब मोहम्मद शादाब पुत्र असगर अली, निवासी न्यायखंड तृतीय, इंदिरापुरम, ने थाना वेवसिटी में एक शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार, शादाब और उनके भाई मेहराज तथा बहनोई डॉक्टर मौहतरम को दुबई मुद्रा में पैसे दोगुना करने का लालच देकर ठगा गया। आरोपियों ने 12.5 लाख रुपये हड़प लिए।

मामला गहराई से जांचने पर पता चला कि डॉक्टर मौहतरम ने अपने साले मेहराज और मोहम्मद शादाब के पैसे हड़पने की साजिश खुद रची थी। इसमें उनके पिता मोहम्मद आरिफ, नदीम, राशिद और आशू के साथ-साथ तीन पुलिसकर्मी भी शामिल थे। नदीम पूर्व में भी अपराधी रह चुका है और खुद को समाजवादी पार्टी का नेता बताता है।

पुलिस की कड़ी पूछताछ और सटीक इनपुट के आधार पर 30 अगस्त को पुलिस ने डॉक्टर मौहतरम, उनके पिता आरिफ, नदीम और तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से ₹4,36,000 की बरामदगी हुई। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है और अग्रिम वैधानिक कार्यवाही जारी है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:

  1. मौहतरम पुत्र मोहम्मद आरिफ, निवासी नूर गार्डन कॉलोनी, थाना लोहियानगर, मेरठ।
  2. मोहम्मद आरिफ पुत्र शमशुद्दीन, निवासी नूर गार्डन कॉलोनी, थाना लोहियानगर, मेरठ।
  3. नदीम पुत्र इदरीश, निवासी ग्राम असीलपुर, थाना किठौर, मेरठ।
  4. मुख्य आरक्षी अनिल कुमार, नियुक्ति जनपद हापुड़।
  5. मुख्य आरक्षी सचिन कुमार, कमिश्नरेट आगरा।
  6. मुख्य आरक्षी संजय कुमार, नियुक्ति अंकुर विहार।

अभियुक्त नदीम का आपराधिक इतिहास:


नदीम पर मेरठ में हत्या के प्रयास और आयुध अधिनियम के तहत दो मामले दर्ज हैं, जबकि गाजियाबाद में जान से मारने की धमकी का एक मामला लंबित है। इस सफलता से पुलिस विभाग का मनोबल बढ़ा है और जनता में सुरक्षा की भावना को मजबूती मिली है।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button