Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IND vs AUS T20 World Cup: सेंट लूसिया पर छाए बादल क्या कर देंगे बर्बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच?

Will the clouds over St. Lucia ruin the India-Australia match?

IND vs AUS T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच सुपर 8 का मुकाबला खेला जाना है। इस मैच पर सभी की निगाहें टिकी हैं क्योंकि इसका नतीजा सेमीफाइनल के समीकरण (Semi-final Equations) को प्रभावित करेगा। टीम इंडिया ने अपने दोनों सुपर 8 मैच जीते हैं और अगर आज वह जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को गहरा झटका लगेगा। अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ मिली हार ने उसके सेमीफाइनल की राह मुश्किल कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 8 मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए अहम है। टीम इंडिया को बस जीत दर्ज करनी है जबकि ऑस्ट्रेलिया को बड़ी जीत की जरूरत है। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो उसे दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान बांग्लादेश से न जीत पाए। भारत के दो जीत से 4 अंक हैं और ऑस्ट्रेलिया के 1 जीत और 1 हार के बाद 2 अंक हैं। अफगानिस्तान की स्थिति भी ऑस्ट्रेलिया जैसी ही है। बांग्लादेश सुपर 8 के दोनों मैच हार चुका है। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से उसे 2 अंक मिलेंगे। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत को हरा देता है तो फिर सब कुछ बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच पर निर्भर करेगा।

क्या है मौसम का पैटर्न

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 मुकाबला सेंट लूसिया (Lucia) के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Darren Sammy National Cricket Stadium) में खेला जाना है। इस मैच पर बारिश की संभावना है। बताया जा रहा है कि, सेंट लूसिया में एक दिन पहले ही भारी बारिश हुई है। मौसम खराब है और मैच के दिन भी बारिश की संभावना है। वेदर डॉट कॉम द्वारा दिए गए पूर्वानुमान के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में यह मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है लेकिन मैच के रद्द होने की संभावना कम ही है।

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button