ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

कुरुक्षेत्र खाप पंचायत ने दिया सरकार को अल्टीमेटम ,कहा 9 जून तक ब्रजभूषण की गिरफ़्तारी हो !

Wrestlers Protest Latest News: ‘Khap Mahapanchayat delegation‘! बीजेपी पर चारो तरफ से हमले जारी है लेकिन बीजेपी अभी भी अपने ठसक में है। उसे किसी कोई भय नहीं कोई चिंता नहीं। बीजेपी को लग रहा है कि किसान आंदोलन के दौरान भी किसानो ने बहुत कुछ कहा था लेकिन आंदोलन समाप्त होने के बाद जो चुनाव हुए उसमे बीजेपी की जीत हुई। बीजेपी के लोग मानते हैं कि यह सब खापों और किसानो की अपनी रणनीति है लेकिन बीजेपी के समर्थक आज भी उनके साथ ऐन। बीजेपी यह भी कहती रही है जो लोग खाप और किसानो के साथ पंचायत करते आ रहे हैं वे सब कांग्रेस समर्थक हैं।

यह सब बीजेपी की पानी समझ हो सकती है। यह भी सच है कि किसान आंदोलन के बाद भी बीजेपी को कई राज्यों में जीत हाशिल हुई है लेकिन इस बार का खेल कुछ अलग ही है। एक तरफ राहुल गाँधी विदेश में जाकर मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं तो दूसरी तरफ केजरीवाल अध्यादेश के खिलाफ देश भर के विपक्षी मुख्यमंत्रियों से समर्थन जूता रहे हैं। वही विपक्षी एकता के जरिये बीजेपी को बांधने की कोशिश अलग से चल रही है। इधर पहलवानो की लड़ाई से अब देश के भीतर भी बीजेपी के खिलाफ माहौल बनता दीखता रहा है। बीजेपी के लोग भी मान रहे हैं कि आखिर बृजभूषण को सरकार गिरफ्तार करने से क्यों भाग रही है। मणिपुर का मामला जो है सबके सामने है। मणिपुर की कहानी से देश के भीतर एक नया उबाल शुरू होता दिख रहा है। लोग कह रहे हैं कि कैसे एक राज्य को जलने के लिए छोड़ा गया।

Read: Wrestlers Protest News: ‘Khap ‘mahapanchayat at News Watch India!

आज कुरुक्षेत्र में फिर खाप की पंचायत लगी। बहुत सी बाते हुई और फिर फैसला राकेश टिकैत ने सबको सुनाया। उन्होंने कहा कि हम सरकार को अब 9 जून तक का समय देते हैं कि वह बृजभूषण को गिरफ्तार करे। हम गिरफ़्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। और फिर किसी के साथ कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी बृजभूषण की होगी। हम 9 जून के बाद पहलवानो को जंतर मंतर पर फिर वापस करेंगे और फिर देश भर में पंचायत करेंगे। बता दें कि आज की पंचायत में राजस्थान ,यूपी दिल्ली ,हरियाणा और पंजाब के खापों ने हिस्सा लिया। इससे पहले एक जून को मुसफ्फरनगर में खापों की पंचायत हुई थी।

राकेश टिकैत ने आगे कहा है कि हम पहलवानो को इंसाफ दिलाने के लिए देश भर में खाप पंचायत करेंगे। शामली में 11 जून को और फिर हरिद्वार में 15 से 18 जून को पंचायत होगी। उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं को इंसाफ नहीं मिलता है तो हम 9 जून से अपने हिसाब से लड़ाई लड़ेंगे।

राकेश टिकैत ने सरकार पर हमला भी किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी और सरकार लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बाँट रही है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने अयोध्या में होने वाली रैली को रद्द कर दी है क्योंकि महापंचायत का दबाव था। हमें ऐसे ही दबाव बनाये रखना है.अगर आने वाले दिनों में भी कोई फैसला नहीं होता है तो हम घर -घर धरना देंगे।

इस बीच किसान और खाप नेता राष्ट्रपति मुर्मू से मिल सकते हैं। अमित शाह से भी मुलाकात का समय माँगा गया है। और सबसे बड़ी बात इन पहलवानो के समर्थन में अब कपिलदेव ,गावस्कर जैसे लोग भी सामने आ गए हैं।

बता दें कि महिला पहलवानो ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन पर दो मुकदमे भी दर्ज किये गए हैं एक मुकदमा पोस्को एक्ट का है। पुलिस अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं कर रही है और सरकार के लोग इस मसले पर मौन बने हुए हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button