ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

यूपी में सबसे बड़ी बुलडोजर कार्रवाई, 16 बुलडोजरों से साथ 16 जोन में मेरठ में अवैध निर्माण किये गये ध्वस्त

मेरठ: योगी सरकार के निर्देश पर अवैध निर्माणों पर शनिवार को मेरठ में अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की यूपी में बड़ी कार्रवाई की गयी। इस कार्रवाई में मेरठ विकास प्राधिकरण प्रशासन 16 बुल्डोजर से बड़े अवैध निर्माणों को गिराने के काम में लगाया। करेगा। ध्वस्तीकरण अभियान प्राधिकरण जोन के 16 सब-जोन में चलाया गया।

मेरठ विकास प्राधिकरण के एमडीए सचिव चंद्रपाल तिवारी ने बताया कि अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण अभियान के तहत कई अवैध कॉलोनियों के निर्माण और सैकड़ों अवैध दुकानों का जमींदोज किया गया।

मेरठ विकास प्राधिकरण ने 16 बुलडोजर के साथ अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की शुरुआत सबसे पहले कुख्यात गौ तस्कर अकबर बंजारा की संपत्ति को ध्वस्त करके किया।अकबर बंजारा की तेरह दुकानों को मेरठ विकास प्राधिकरण के बुलडोजर ने नेस्तनाबूद कर दिया ।मेरठ के जोन ए में यह तेरह दुकानें बनाई गई थीं। करोड़ों की लागत से बनाई गई दुकानें अब मलबे के ढेर में तब्दील हो गई हैं। इसके अलावा मेरठ के अलग-अलग जोन में ध्वस्तीकरण अभियान को चलाया गया ।

और पढ़े- Patiyala Violence News: पटियाला में दो गुटों के बीच झड़प, लोगों का दिखा उग्र रूप

कमिश्नर मेरठ सुरेंद्र सिंह की पहल पर मेरठ विकास प्राधिकरण को सशक्त किया गया है। अब तक प्राधिकरण में एक बुलडोजर काम करता था, जो अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने में नाकाफी था। कमिश्नर की पहल पर 16 बुलडोजर मेरठ विकास प्राधिकरण को दिए गए। जिसके तहत अलग-अलग जोनों में ध्वस्तीकरण अभियान चलाया जा रहा है।

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह का कहना है कि लोगों की गाढ़ी कमाई को अवैध निर्माण में तब्दील करने वालों पर बड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके अलावा शहरवासियों को भी सलाह दी गई है कि एमडीए अनुमोदित कॉलोनी में ही निवेश करे, ताकि शहर का सुनियोजित विकास हो सके। दूसरी तरफ अवैध निर्माण में प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत संबंधी जांच के लिए भी विभागीय कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।


Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button