ट्रेंडिंगदिल्लीबड़ी खबरराज्य-शहर

IAS Coaching centre incident Latest update: कोचिंग हादसे के बाद MCD के 3 बड़े एक्शन

3 big actions of MCD after coaching accident

IAS Coaching centre incident Latest update: दिल्ली में आईएएस कोचिंग सेंटर में हुई घटना पर दिल्ली नगर निगम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। कोचिंग सेंटर के बाहर अतिक्रमण से निपटने की कोशिश की जा रही है। JE और AE को टर्मिनेट कर दिया गया है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

आईएएस कोचिंग सेंटर में हुई घटना के बाद दिल्ली नगर निगम एक्शन मोड में आ गया है। कोचिंग सेंटर के बाहर एमसीडी द्वारा बुलडोजर चलाया जा रहा है। संस्थान के बाहर ड्रेनेज सिस्टम को कवर करके बनाए गए वॉकवे को बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा है। अतिक्रमण का विरोध कर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधिकारी और स्थानीय सरकार के प्रतिनिधि मौके पर मौजूद हैं।

दिल्ली नगर निगम के आयुक्त अश्विनी कुमार ने इस दुर्घटना के बाद स्थानीय जेई और एई को बर्खास्त कर दिया है। दुर्घटना के बाद अधिकारियों के खिलाफ कंपनी का यह पहला बड़ा कदम है। ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना के बाद  दिल्ली पुलिस ने अब तक सात लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले में, दिल्ली पुलिस ने पहले हिरासत में लिए गए दो लोगों के अलावा पांच और लोगों को हिरासत में लिया है।

दिल्ली के राजेंद्र नगर में आईएएस कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में तीन छात्रों की मौत हो गई। इनमें एक छात्र और दो छात्राएं शामिल हैं। इस मामले में एमसीडी मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने रविवार को संस्थान को पत्र लिखा। उन्होंने इस मामले में दोषी अधिकारियों को कड़ी सजा देने पर जोर दिया। इसके बाद शाम को सीलिंग की कार्रवाई शुरू हुई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button