Sliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़पंजाबबड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Jalandhar West Bypolls Result 2024: जालंधर पश्चिम सीट से आप के मोहिंदर भगत जीते

AAP's Mohinder Bhagat wins from Jalandhar West seat

Jalandhar West Bypolls Result 2024: पंजाब की जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। आप उम्मीदवार मोहिंदरपाल भगत ने शानदार जीत दर्ज की है। उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस को झटका लगा है। 2022 के विधानसभा चुनाव में मोहिंदरपाल भगत को हराने वाली शीतल अंगुराल दूसरे नंबर पर आ गई हैं। वहीं, कांग्रेस की सुरिंदर कौर तीसरे नंबर पर आ गई हैं।

मोहिंदरपाल भगत की बड़ी जीत

आप उम्मीदवार मोहिंदरपाल भगत 37325 वोटों से जीते हैं। उन्हें 55246 वोट मिले। भाजपा उम्मीदवार शीतल अंगुराल को 17921 वोट मिले। तीसरे नंबर पर रहीं कांग्रेस की सुरिंदर कौर को 16757 वोट मिले।

मोहिंदरपाल भगत को 58.39 प्रतिशत वोट मिले, शीतल अंगुराल को 18.94 प्रतिशत वोट मिले, कांग्रेस की सुरिंदर कौर को 17.71 प्रतिशत वोट मिले, शिरोमणि अकाली दल की सुरजीत कौर को 1.31 प्रतिशत वोट मिले और वे 1242 वोटों के साथ चौथे स्थान पर रहीं।

जालंधर पश्चिम सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। यहां कुल 54.90 फीसदी वोटिंग हुई थी, जिसके चलते यह कहना मुश्किल था कि कौन जीतेगा। हर बार इस सीट पर किसी नई पार्टी का उम्मीदवार जीतता आया है। लेकिन आम आदमी पार्टी ने जीत दोहराई है। आपको बता दें कि 2012 में इस सीट पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि 2017 में कांग्रेस के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। फिर 2022 के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की। वहीं, अब उपचुनाव में फिर से आप उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है।

उपचुनाव का नतीजा हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के उलट आया है। दरअसल, 2015 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस पहले स्थान पर थी, जबकि बीजेपी दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे स्थान पर थी। इस उपचुनाव में आप पहले, बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही थी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button