खेलट्रेंडिंगन्यूज़

विश्व विजेता इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने जमकर धोया

South Africa Vs England: विश्व कप 2023 में वो सब कुछ देखने को मिल रहा है, जिसकी आज तक किसी ने उम्मीद भी नहीं की होगी। छोटी टीमें बड़ी टीमों को हरा रही हैं। बड़ी टीमें आसानी से घुटने टेक रही हैं। दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप साबित हो रहे हैं। जिस टीम ने 2019 में विश्व कप जीता हो आज वही टीम विश्व कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है। दरअसल शनिवार को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच में महामुकाबला खेला गया। हर कोई क्रिकेट प्रेमी ये उम्मीद लगाए बैठा था कि इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका से शानदार तरीके से लड़ेगी। क्योंकि इंग्लैंड की टीम के पास हर वो खिलाड़ी है…जो किसी भी टीम को हरा सकता है। लेकिन जब दोनों टीमें मैदान पर आमने सामने आईं तो इंग्लैंड की टीम पूरी तरीके से धराशाई हो गईं। बड़े बड़े खिलाड़ी फ्लॉप साबित हो गए। जिन खिलाड़ियों से इंग्लैंड को उम्मीद थी…वो खिलाड़ी धराशाई हो गए।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today Live in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि शनिवार को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच में मुकाबला खेला गया था। जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 399 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 22 ओवर में 170 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेनरिक क्लासेन ने 61 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक जड़ा… उन्होंने 109 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जिसे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पूरी तरीके से गलत साबित कर दिया।

Read More News: Latest Hindi News Sports | Sports samachar Today Live in Hindi

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने प्लेगइंग 11 में तीन बदलाव किए थे, लेकिन उसके बाद भी इंग्लैंड की टीम कुछ खास नहीं कर पाई। जिन बेन स्टोक्स को टीम में वापस बुलाया गया था…वो भी कुछ खास नहीं कर सके
साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंथड की प्लेीइंग 11
जॉनी बेयरस्टोक, डेविड मलान, बेन स्टो1क्सन, जो रूट हैरी ब्रूक, जोस बटलर (कप्तापन), डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड, गस एटकिंसन और रीस टॉपली।
बता दें कि इंग्लैंड की वनडे क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे बड़ी हार है, इससे पहले साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने इग्लैंड को 221 रन से हराया था, इस बड़ी हार के बाद इंग्लैंड की टीम अब पॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर खिसक गई है।
दक्षिण अफ्रीका की अगर प्लेइंग 11 की बात की जाए तो टीम के कप्तान को बाहर बैठना पड़ा था… कप्तालन टेंबा बावुमा बीमार होने के कारण मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया था, जिन्होंने अच्छी कप्तानी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल साबित हुए।
इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की प्ले इंग 11
एडेन मार्करम (कप्ताान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्सो, हेनरिच क्लािसेन, रासी वान डर डुसैन, मार्को यानसेन, गेराल्डि कोएत्जे , केशव महाराज, डेविड मिलर, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी।
वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड कप के एक और मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को हराकर प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत दर्ज की, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 5 विकेट से हराया

Read News Here: Latest hindi News Lifestyle | Lifestyle Samachar Today in Hindi


वहीं अगर आज के मुकाबले की बात की जाए तो आज न्यूजीलैंड और भारत के बीच में महामुकाबला होना है, जो कि धर्मशाला में खेला जाएगा दोनों टीमों ने अभी तक विश्व कप 2023 में अब तक अपने चारों मैच जीते हैं, प्वाइंट टेबल में न्यूजीलैंड पहले और भारत दूसरे नंबर पर है।मैच से पहले कई खिलाडियों के चोट ने कप्तान रोहित शर्मा की चिंताएं बढ़ा दी हैं, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या आज का मैच नहीं खले पाएंगे, वहीं सूर्य कुमार यादव भी मैच प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं, जबकि प्रैक्टिस सेशन में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मधुमक्खी ने काट लिया है। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की कौन कौन से खिलाड़ियों की टीम में एंट्री होती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button