क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अब कुछ ही दिन और नक्शे में दिखेगा हमास, इजरायल ने लाशों का लगा दिया अंबार!

Hamas Israel War: टैंक, बमराबी, गोलीबारी और पल पल आती मौत…हमास और इजरायल के बीच में महाजंग जारी है। हर ओर तबाही ही तबाही नजर आ रही है। हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया इस महातबाही को देख रही है और सिर्फ तमाशबीन बनी हुई है। विपक्ष के नेता अपनी सियासी रोटियां सेंकने में लगे हुए हैं…कोई आतंकी हमास को समर्थन दे रहा है तो कोई इजरायल को। लेकिन इस महातबाही का अंत कब होगा…इस बात का फैसला तो अभी तक नहीं हो पाया है।दरअसल हमास पर हर बीतते पल के साथ इजरायल के बम कहर की तरह बरस रहे हैं। हमास का द एंड होता हुआ नजर आ रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

हमास के एक एक कमांडर इन बमों के धमाकों और इसकी आग झुलसते जा रहे हैं। लगातार लोगों की मौत तो हो ही रही है, लेकिन अब इजरायल की सेना ने हमास के 2 और टॉप कमांडर को मार गिराया है। जो कि इजरायल की सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। दरअसल आपको बता दें कि इजरायली सेना का कहना है कि आतंकियों ने हमास ने माउंट डोव के इलाके में एक रॉकेट लॉन्च किया। IDF निगरानी ने दस्ते की पहचान की और एक ड्रोन से उस पर दूर से हमला किया । इसके बाद मार्गालियट इलाके में भी एक एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च की गई । इसका जवाब भी इजरायली सेना ने ड्रोन के ज़रिए ही दिए। इसकी जानकारी देते हुए इज़रायली सेना ने कहा कि वो गाज़ा पर एक बड़े ज़मीनी अभियान के लिए सैनिक इकट्ठा कर रहा है।

Also Read More News: Latest Hindi News Political | Political samachar Today in Hindi

इज़रायल की सेना पहले एयरस्ट्राइक कर हमास को तबाह कर रही है, हमास को चारों से बर्बाद कर दिया है…लाशों का अंबार लगा दिया है। और साथ ही हमास पर एक भयानक ज़मीनी अभियान की तैयारी भी ज़ोरों पर है।
आपको बता दें कि इजरायल और हमास के बीच में महायुद्ध को 15 दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक लड़ाई थमने के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं। हर ओर सिर्फ लाशें ही लाशें दिखाई दे रही हैं। लोगों में डर का माहौल है। खौफ है और तो और कोई नहीं जानता है कि आखिर इस महायुद्ध का अंत कैसे होगा। एक ओर महायुद्ध में ताबड़तोड़ हमले जारी हैं, तो वहीं दूसरी इस महायुद्ध में सैनिकों के साथ साथ आम लोगों की जान जा रही है । लोग अपनों की जान की भीख मांगते हुए नजर आ रहे हैं। हमास की ओर से हुए हमलों में कम से कम 1400 इजराइलियों की मौत हो चुकी है और 3,300 से ज़्यादा घायल हो चुके हैं।वहीं हमास नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि फिलिस्तीन में मरने वालों की संख्या 4,385 हो चुकी है।ये जानकारी भी सामने आ रही है कि 210 से अधिक सैनिकों और नागरिकों को हमास ने बंधक भी बनाया है ।

Read More News: Breaking Hindi News Today Live | Live Hindi News Sports

संयुक्त राष्ट्र युद्ध के बीच लोगों की मदद के लिए अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा है। कई दिनों से राफा बॉर्डर पर फंसे ट्रकों को आखिर ग़ाज़ा में जाने की इजाज़त मिल गई। UNICEF कई दिनों से इजिप्ट के राफा बॉर्डर पर 100 से ज्यादा ट्रक ग़ाज़ा में घुसने का इतज़ार कर रहे थे। इनमें से 20 ट्रैकों को आखिरकार गाजा में जाने की परमिशन मिल गई है। यह ट्रक इजिप्ट WHO और UNICEF समेत कई संस्थानों की तरफ से गाजा के लोगों की मदद के लिए भेजे गए हैं।हमास की तबाही की तस्वीरें बता रही हैं कि इजरायल का गुस्सा कितना भयानक है । लेकिन बावजूद इसके इस युद्ध लेबनान की ओर हमले इजरायल के गुस्से को और बढ़ा रहे हैं ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button