क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

‘महायुद्ध’ में ‘टांग’ अड़ाने वाले हिजबुल्लाह पर इजरायल ने किए ताबड़तोड़ हमले, नामों निशान मिटना तय!

Israel Hamas War: इजरायल ने हमास का खात्मा करने की कसम खा ली है। इजरायल को भले ही इस महायुद्ध में महातबाही का सामना करना पड़ रहा हो….लेकिन इजरायल हमास का नामों निशाना मिटाकर ही रहेगा। इजरायल के हौसले अब इसलिए भी बुलंद हो चले हैं। क्योंकि इजरायल को अमेरिका का फुल सपोर्ट है। जिसके दम पर इजरायल किसी के सामने भी झुक नहीं रहा है। इजरायल की ओर से गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। जिससे की कहीं ना कहीं हमास की टेंशन दोगुनी होती हुई नजर आ रही है। गाज़ा पट्टी में हमास के ठिकानों को तबाह करने के बाद अब इज़रायल की सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी हमले बोल रही है। तबाही की तस्वीरें बता रही हैं कि इजरायल के हमले कितने खतरनाक औऱ दमदार हैं।

Read More News: Latest Political News | Political Samachar Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि इज़रायल और हमास के बीच छिड़ी जंग में हिजबुल्लाह बिन बुलाए मेहमान की तरह कूद पड़ा, जिसका खामियाजा उसे इजरायल के काउंटर अटैक के रूप में झेलना पड़ा। इज़राइली सेना की ओर से धुआंधार हमले किए जा रहे हैं, जिससे की ये साबित हो रहा है कि उसका अंत होना तय है। इजरायली सेना के मुताबिक उत्तरी इज़राइल की तरफ दागी गईं मिसाइलों के जवाब में, आईडीएफ ने लेबनानी सीमा के पास दो आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया। दक्षिणी लेबनान में इजरायली सेना के इस हमले में एक दिन में हिजबुल्लाह के 6 सदस्य मारे गए । हाल के सालों में एक ही दिन में हिजुबुल्लाह लड़ाकों के मारे जाने की य़े सबसे बड़ी संख्या है। खुद हिजबुल्लाह ने अपने 6 सदस्यों के मारे जानी की तस्दीक करते हुए उऩकी फोटो भी जारी की है। हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी और उसके 6 सदस्यों को ढेर करने के बाद इजरायल ने कहा है कि हिजबुल्लाह को अपनी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है ।

Read More News: Latest Hindi News Today Cricket | Cricket Samachar Today in Hindi
बताया ये भी जा रहा है कि लेबनान के अलावा गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनिस पर भी इजरायली सेना ने भारी बमबारी की। इजरायली सेना की एयरस्ट्राइक में संयुक्त राष्ट्र के एक स्कूल के पास कई आवासीय इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। इस हमले में सात लोगों के मारे जाने और 40 लोगों के घायल होने की खबर है। इजरायल के गाजा पट्टी और लेबनाना में ताबड़तोड़ हमलों से लगता नहीं कि वो हमास के पूरी तरह से सफाया होने से पहले रुकेगा। हालांकि जंग खत्म करने के लिए भी कोशिशें शुरू हो गई हैं। इसी कोशिशों के तहत मिस्र के कायरो में शांति सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें कई देशों के नेता शामिल हुए । इस सम्मेलन में इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी भी शामिल हुईं। उन्होंने अपील की कि युद्ध रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाने चाहिए ।

Read More News: Latest Entertainment News | Bollywood ki Taaza samachar Today in Hindi

इटली के प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का कहना है कि (सबसे पहले हमें इस मुसीबत को बढ़ने से रोकने के की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इसके नतीजे भयानक होंगे। तो वहीं दूसरी ओर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास का कहना है कि हम गाजा में अपने लोगों को विस्थापित करने के प्रयासों का विरोध करते हैं। हम फ़िलिस्तीनियों को उनके घरों से निकाले जाने या येरुशलम या वेस्ट बैंक से विस्थापन के ख़िलाफ़ हैं। हम विस्थापन स्वीकार नहीं करेंगे और चुनौतियों के बावजूद अपनी जमीन पर डटे रहेंगे’। इस बीच इजरायल ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर मिस्र और जॉर्डन छोड़ने की सलाह दी है । साथ ही मुस्लिम देशों की यात्रा ना करने को भी कहा है। आपको बता दें कि हमास की जंग में लेबनान बिन बुलाए मेहमान की तरह उस पर लगातार हमले कर रहा है। लेकिन इजरायल हमास की तरह ही हिज्बुल्लाह को अपनी गलती का नतीजा भुगतना पड़ रहा है । लेबनान की ओर आ रहे एक एक गोले का जवाब, इजरायल बेहद गंभीरता से दे रहा है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button