खेलट्रेंडिंगन्यूज़

न्यूजीलैंड के खिलाफ जानिए हिंदुस्तान के योद्धा, जो न्यूजीलैंड को करेंगे पस्त!

India Vs New Zealand Cricket Match 2023: विश्व कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड वो टीमें हैं, जिन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी मुकाबले जीते हैं। लेकिन आज इन दोनों में से किसी एक टीम का विजय रथ रूक जाएगा। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। जो कि बेहद अलग माना जा रहा है। रोहित शर्मा ने कहा कि इस फैसले के पीछे कोई कारण नहीं है। भारत ने अपनी प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। आज दोपहर 2 बजे जब भारतीय क्रिकेट टीम धर्मशाला में उतरेगी, तो टीम इंडिया 2019 को याद करेगी। याद करेगी उस क्षण को जब पूरा हिंदुस्तान रोया था, जब भारत के कप्तान विराट कोहली राए थे, जब महेंद्र सिंह धोनी की आंखों में आंसू थे। हर हिंदुस्तानी के दिल में दर्द था और वर्ल्ड कप को खोने का अफसोस भी था। हर हिंदुस्तानी ने लाखों दुआएं की थी,मन्नतें मांगी थी….लेकिन फिर भी हिंदुस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

वैसे तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के खेलने का अंदाज जुदा है। एक ओऱ भारत के कप्तान रोहित शर्मा होते हैं तो वहीं दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट.. दोनों ही टीमें विश्व कप 2023 में जीत के रथ पर सवार है। दोनों ही टीमों के सामने अभी तक कोई भी टीम टिक नहीं पाई है। दरअसल आपका बता दें कि ये मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। धर्मशाला के खूबसूरत मैदान में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो फैंस का जोश और जूनून देखने लायक होगा। वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों नेअब तक अपने चारों मैच जीते हैं, प्वाइंट टैली में बेहतर रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड नंबर एक पर है। जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है, अब तक विश्व कप में दोनों टीमों के बीच 9 मुकाबले हुए हैं। जिसमें से न्यूज़ीलैंड 5 मैच जीता है। जबकि 3 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है, वहीं 1 मैच बेनतीजा रहा है
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों की चोट ने कप्तान रोहित और टीम प्रबंधन की चिंताएं बढ़ा दी है, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या आज का मैच नहीं खले पाएंगे

Also Read: Latest Hindi News Today | Today samachar Live in Hindi

टीम इंडिया की तरफ से कहा गया कि ‘हार्दिक हमारे अहम खिलाड़ी है और उनके होने से टीम को संतुलित करने में मदद मिलती है। लेकिन वह इस मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, इसलिए हमें इसे ध्यान में रखते हुए बेस्ट टीम कॉम्बिनेशन बनाना होगा’ तो वहीं दूसरी ओर सूर्य कुमार यादव भी मैच प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं, जबकि प्रैक्टिस सेशन में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मधुमक्खी ने काट लिया है। आज भारत का मुकाबला भी न्यूजीलैंड की टीम से है। वो टीम जिसने हर बार हिंदुस्तान को जख्म दिया है। जिसने हर बार भारत को हराया है…जिसने कई बार भारत के हाथ से ट्रॉफी छीनी है। आज भारत के पास अच्छा खासा मौका है, कीवियों को हराने का और बदला लेने का। दरअसल आपको बता दें कि धर्मशाला में खेले जाने वाले इस मैच में पिच की भूमिका भी बेहद अहम होगी।

Read More News: Latest Hindi News Sports | Sports Samachar Today in Hindi

धर्मशाला के इस मैदान पर ओस बहुत बड़ा फैक्टर होगा, शाम के वक्त मैदान गीला हो सकता है, बॉल पकड़ने में दिक्कत हो सकती है, लिहाजा जो भी कप्तान टॉस जीतेगा लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेगा ।धर्मशाला में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट की अगुवाई वाले पेस अटैक का सामना करने की चुनौती भारतीय टॉप आर्डर के सामने होगी।धर्मशाला में टीम इंडिया अगर आज न्यूजीलैंड को हरा देती है तो ये ICC टूर्नामेंट में 20 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी पहली जीत होगी
इसी ICC इवेंट में जब भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड से जीती थी तो विराट कोहली 14 साल के थे, रोहित शर्मा 16 साल के थे, महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर देश के लिए नहीं खेले थे, वो साल 2003 था, भारतीय टीम इसी इतिहास को बदलने मैदान पर उतरेगी।
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की पॉसिवल प्लेइंग 1
रोहित शर्मा (captain), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल ,श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, (wicket kipper), ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड की भारत के खिलाफ प्लेइंग-11
डेवॉन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेरेल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button