Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Indian American dr Dharmesh Patel News Update Today: भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर ने मानसिक बीमारी के कारण की पत्नी और दो बच्चों को मारने की कोशिश

dr. Dharmesh Patel drove his Tesla car off the 250 feet high Devil Slide Rock in California to save his family.

Indian American Dr. Dharmesh Patel News Update Today: एक साल पुराने मामले में मनोवैज्ञानिकों (Psychologists) ने कहा कि एक भारतीय-अमेरिकी रेडियोलॉजिस्ट (Indian-American Radiologist), जिसे फिलहाल रेडवुड सिटी जेल (Redwood City Jail) में रखा गया है, उन्होंने अपने परिवार को बचाने के लिए कैलिफोर्निया (California) में 250 फीट ऊंची डेविल स्लाइड चट्टान (Devil Slide Rock) से अपनी टेस्ला कार उतार दी।

चिकित्सा परीक्षकों (Medical Examiners) ने कहा कि डॉ. धर्मेश पटेल (Dr. Dharmesh Patel) उस समय एक मानसिक विकार से गुज़र रहे थे, जब उन्होंने कथित तौर पर अपनी पत्नी और 2 बच्चों की हत्या करने की कोशिश की थी। डॉक्टर ने पहले खुद को निर्दोष बताया था और कथित तौर पर उनकी पत्नी नेहा पटेल (Neha Patel) का मानना था कि यह कोई दुर्घटना नहीं थी।

घटना के बाद 42 वर्षीय व्यक्ति से चिकित्सा का अभ्यास करने का अधिकार छीन लिया गया। मेडिकल बोर्ड ने डॉ. पटेल को “जनता के लिए एक खतरनाक ख़तरा” बताया और “संज्ञानात्मक क्षमताओं की कमी” को प्रैक्टिस से उनके निलंबन के पीछे का कारण बताया। मानसिक स्वास्थ्य डायवर्जन कानून (Mental Health Diversion Law) के जरिए, डॉ. पटेल के वकील उन पर लगे आरोपों को रद्द करने का दबाव बना रहे हैं।

बचाव पक्ष के वकीलों ने मामले में डॉ. मार्क पैटरसन को गवाह के तौर पर बुलाया। मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ (Mental Health Specialist) ने मानसिक स्वास्थ्य विचलन कानून के तहत डॉ. पटेल को उपचार के लिए योग्य बनाने की मांग की। पूर्व ने अदालत के अंदर टिप्पणी की, “मैं उन्हें ऐसे व्यक्ति के रूप में देखता हूँ जो बहुत प्रेरित है और उपचार के लिए तैयार है।”

कार्रवाई के दौरान यह पता चला कि डॉ. पटेल बहुत उदास थे और घटना के समय उन्हें मतिभ्रम (Hallucination) हो रहा था। डॉ. पैटरसन के अनुसार, टेस्ला को चट्टान से नीचे गिराने के उनके अनियमित कृत्य (Irregular Act) के पीछे कार्रवाई में जो कारण बताया गया वह यह था कि डॉ. पटेल को डर था कि उनके दो बच्चों को यौन तस्करी (Sex Trafficking) के लिए ले जाया जाएगा।

डॉ. पैटरसन ने कहा, “उस समय उसने अपने परिवार को बुरे भाग्य से बचाने के लिए जो किया वह पागलपन (Paranoia) और भ्रमपूर्ण सोच (Delusional Thinking) थी।” रेडियोलॉजिस्ट की पत्नी से अगले महीने की शुरुआत तक कहानी का अपना पक्ष रखने की उम्मीद है।

जबकि डॉ. पटेल के पैर में मामूली चोटें आईं, नेहा और उनके एक बच्चे को दुर्घटना में गंभीर चोटें आईं। उस समय की समाचार रिपोर्टों ने दुर्घटना में उनकी मृत्यु न होने को चमत्कार बताया। हालांकि, अभियोक्ताओं ने दावा किया कि उनके अपने मूल्यांकन से संकेत मिलता है कि पटेल स्किज़ोफेक्टिव डिसऑर्डर से पीड़ित थे, जो अलग है।

जिला अटॉर्नी स्टीफन वागस्टाफ ने पटेल की रिहाई के बाद निगरानी के अभाव पर चिंता व्यक्त की। उस घटना के संभावित परिणामों पर प्रकाश डाला गया जब पटेल ने अपनी दवा लेना बंद कर दिया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button