बड़ी खबर

झारखंड में देर रात तक चला जमकर ड्रामा, आखिर क्यों गठबंधन की बढ़ी टेंशन ?

Jharkhand Political News:जेएमएम विधायक दल के नेता चंपई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता मिलने के साथ ही झारखंड का पॉलिटकल ड्रामा अब खत्म होता नजर आ रहा है। लेकिन इससे पहले सूबे का सियासी पारा तब चढ़ा, जब बीते 36 घंटे में झारखंड की राजनीति ने कई करवटें लीं। इस दौरान सूबे में सरकार बचाने की कोशिश में राजनेता, रांची के रनवे तक पहुंच गए।  हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद कड़ाके की सर्दी में झारखंड का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। उनके पद छोड़ने के बाद से ही राजनीतिक तस्वीर पल पल बदल रही है। इस मामले में ट्विस्ट तब आया। जब रांची के रनवे से सियासी ड्रामे की तस्वीरें सामने आईं। जिसमें जेएमएम और गठबंधन के सभी विधायक एक विमान में सवार नजर आए।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल, हेमंत सोरेन के इस्तीफे और गिरफ्तारी के बाद झारखंड में सियासी संकट की शुरुआत हुई,  हेमंत सोरेन के पद छोड़ने के फौरन बाद जेएमएम विधायक दल के नेता चुने गए चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी उन्हें सरकार बनाने का न्योता नहीं मिला।ऐसे में जैसे जैसे वक्त बीत रहा था, जेएमएम की अगुवाई वाले गठबंधन में बेचैनी बढ़ने लगी। उन्हें टूट का डर सताने लगा, विधायकों के पाला बदलने की आशंका बढ़ने लगी।दिन भर के इंतजार के बाद चंपाई सोरेन दोबारा राज्यपाल से मिलने पहुंचे और राज्य में सरकार गठन की प्रक्रि या शुरु करने की मांग की। लेकिन राज्यपाल के रूख में कोई बदलाव नहीं आया, जब शाम तक राजभवन की तरह से चंपई को कोई जवाब नहीं मिला।  ना ही राज्यपाल ने सरकार बनाने का आमंत्रण भेजा तो उसके बाद गठबंधन के विधायकों को हैदराबाद ले जाने की खबरें सामने आईं… बसों में भरकर सर्किट हाऊस से सभी विधायक एयरपोर्ट रवाना हुए। एयरपोर्ट पर तमाम सुरक्षा बंदोबस्त के बीच रात में एक विधायक ने रांची एयरपोर्ट पर विमान में सवार विधायकों की ये तस्वीरें साझा की तो तरह तरह की अटकलें लगाई जाने लगी।बताया गया कि किसी भी टूट से बचने के लिए गठबंधन ने प्लान बी तैयार रखा था… जिसके तहत चार्टर्ड प्लेन विधायकों को ले जाने के लिए बुक किए गए थे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

मगर ये तैयारियां धरी की धरी रह गईं, और मौसम की मार ने सारे किए कराए पर पानी फेर दिया। दरअसल, एयरपोर्ट पर कोहरे की मार से विजिबिलिटी काफी कम थी। ऐसे में विमान के लिए उड़ान भरना नामुमिकन था..लिहाजा उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई। इसके थोड़ी देर बाद ही राज्यपाल ने चंपाई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता दे दिया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

गनीमत ये रही की कोहरे की वजह से चार्टर्ड प्लेन उड़ान नहीं भर पाया, नहीं तो पता नहीं विधायकों वाला विमान किस किस राज्य के चक्कर काट रहा होता।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button